बर्फ के बीच भागती इस रेल की खूबसूरती ने स्विट्जरलैंड को किया फेल

Jammu Kashmir Railway Snowfall Video

Jammu Kashmir Railway Snowfall Video: जम्मू कश्मीर में हुई बर्फबारी को देख सभी का मन खुशी से ललचा उठा है। वहीं लोगों का कहना है कि किसी तरीके से भारत लग ही नहीं रहा है।

Jammu Kashmir Railway Snowfall Video

कश्मीर के कई इलाकों में हुई बर्फबारी

जम्मू कश्मीर किसी जन्नत से कम नहीं है। जम्मू में कड़ाके की ठंड और हलकी बूंदाबांदी तो हो ही रही थी, लेकिन बर्फबारी ना होने से कई लोग उदास थे। पर्यटकों के साथ ही पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग काफी चिंतित थे। फिलहाल अब जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir Railway Snowfall Video) के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर लोगों का मन खुशी से झूम उठा है।

 

Jammu Kashmir Railway Snowfall Video

नजारे ने लोगों को किया गदगद

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जो वीडियो शेयर किया उसमें चारों तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। रेल की पटरी भी बर्फ से ढकी हुई है। इसी बीच बर्फ में गायब पटरी पर चलती हुई ट्रेन दिखाई देती है, जिसे देखकर लोग (Jammu Kashmir Railway Snowfall Video) प्रसन्न हो गए। अक्सर ऐसा नजारा फिल्मों में देखने को मिलता है।

बता दें, ये वीडियो @AshwiniVaishnaw अकाउंट ने शेयर किया है।

वीडियो पर लोगों के रिएक्शन

रेल मंत्री द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया। ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। एक X यूजर ने लिखा कि दिखने में तो ये किसी एंगल से भारत का लग ही नहीं रहा है। एक अन्य ने लिखा कि अब मालदीव के बाद स्विट्ज़रलैंड जाने की जरूरत नहीं है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर (Jammu Kashmir Railway Snowfall Video) आवाजाही बाधित हुई। गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में भी बर्फबारी हुई है, जहां पर्यटक पहुंचते हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के छह जिलों – पुंछ, बारामूला, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, डोडा और गांदरबल के लिए हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।