Whatsapp Scam: वॉट्सऐप पर लड़की ने भेजा Job ऑफर, Reply में कहा- पैसा बहुत है बस प्यार चाहिए! - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Whatsapp Scam: वॉट्सऐप पर लड़की ने भेजा Job ऑफर, Reply में कहा- पैसा बहुत है बस प्यार चाहिए!

आज के समय में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं। जिसमें लोग अजीबोगरीब आइडिया निकाल कर लोगों को फसाने की पूरी कोशिश करते हैं। हालांकि कई लोग इस स्कैम में फंस भी जाते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें समय रहते इस धोके के बारे में पता चल जाता है। ऑनलाइन धोखाधड़ी डिजिटल वर्ल्ड में एक बड़ा खतरा है जिसका शिकार बहुत से लोग हो चुके हैं। वहीं जनता को जागरूक करने का काम भी तेजी से किया जा रहा है। फिर भी लोग इन चालबाजों के चुंगल से बच नहीं पाते। हालांकि इन दिनों एक आदमी को  वॉट्सऐप पर ऐसे ही स्केम का मैसेज आया। उस आदमी ने उस स्कैमर को ऐसा सबक सिखाया कि वह आदमी हमेशा याद रखेगा।

hmjgbh

आज की दुनिया को इंटरनेट ने अपने मुट्ठी में कर लिया है, जहां एक तरफ इंटरनेट के तमाम फायदे हैं तो वहीं कुछ इसके नुकसान भी। आपको बता दें कि इंटरनेट पर ऑनलाइन फ्रॉड थमने का नाम नहीं ले रहा। इसने इतनी तेजी से इंडिया पर अपने पैर पसार दिए हैं। स्कैमर अब फ्रॉड के नए-नए तरीकों को निकाल रहे हैं। वहीं इन दिनों वॉट्सऐप पर नौकरी देने का चलन कुछ ज्यादा ही तेजी से चल रहा है। बता दें कि इसी से जुड़ा एक मामला सामने आया है जो ऐसे स्कैम से कैसे बचे कि इसकी सीक देता दिखा। दरअसल एक शख्स को स्कैमर का मैसेज आता है जिसमें वे उसे जॉब देने का ऑफर करता है। हालांकि बंदे ने इसे ऐसा सबक सिखाकर, जिससे उसने इंटरनेट की जनता का दिल जीत लिया है।

yjy

दरअसल, शख्स को वॉट्सऐप पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया, जिसमें लिखा था हाय, गुड मॉर्निंग, डिस्टर्ब करने के लिए सॉरी। मैं लावन्या हूं, असिस्टेंट HR हूं। हमें आपका नंबर नौकरी देने वाली वेबसाइट जैसे लिंकडइन और naukari.com से मिला। मुझे आपके साथ एक प्रोजेक्ट शेयर करने को कहा गया है। यहां रजिस्ट्रेशन के लिए ना ही भुगतान करना है और ना ही फीस देनी है। हम आपको सर्विस के लिए पे करेंगे। हम एक लीगल कंपनी है जिनका काम अलग-अलग बिजनेस की रेटिंग बढ़ाना है। आपको बस गूगल मैप्स में रेटिंग देनी है और एक अच्छा रिव्यु लिखना है। इसके बदले आपको 150 का भुगतान करेंगे। जिससे आप आगे 400 तक बढ़ा सकते हैं।

Untitled Project 2 24

इसके रिप्लाई में शक्स ने लिखा कि हाय लावन्या यह काफी प्यारा नाम है, पर इसका मतलब है क्या वैसे? इसपर लावन्या थैंक यू बोलती है और फिर काम की बातें करने लगती है। शख्स को सभी जरूरी जानकारी शेयर करने को कहती है। जवाब में शक्श कहता है कि अरे लावन्या पैसा बहुत है प्यार चाहिए। इस पर लावन्या लिखती है। प्यार के लिए तो कोई प्रोग्राम नहीं है। काम के लिए अगर आप तैयार हो तो बताइए। इस पर शख्स रिप्लाई करता है। दुनिया में प्यार ही नहीं है। लावन्या लोग मिडल ईस्ट में लड़ रहे हैं बताओ। मतलब प्यार तो है ही नहीं कहीं। इसी पॉइंट पर बातचीत समाप्त हो जाती हैं।

वॉट्सऐप चैट का यह स्क्रीनशॉट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्सपर्ट नाम की यूजर ने 16 अक्टूबर को इसे पोस्ट किया। इस वीडियो को लोग जमकर पसंद व लाइक कर रहे हैं। वहीं कई लोग कमेंट्स करते लिखा कि, ‘लावन्या यार, कहां है प्यार।’ वहीं दूसरे ने लिखा कि, ‘मुझे भी प्यार दिलवा दो यार।’ वैसे इस मामले पर आपका क्या कहना है? कमेंट में लिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।