Tokyo Airport पर दो विमानों की भिड़ंत, 300 से अधिक उड़ानें रद्द

Tokyo Airport

Tokyo Airport: जापान में टोक्यो के हनेडा हवाईअड्डे पर मंगलवार शाम जापान तटरक्षक विमान और जापान एयरलाइंस के यात्री विमान के बीच टक्कर के बाद एयरलाइंस को 300 से अधिक उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ है। दुर्घटना के कारण हवाईअड्डे को कल शाम कई घंटों के लिए सभी रनवे बंद करने पड़े, जिसके कारण हनेडा से आने-जाने वाली 226 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, इससे 40,000 से अधिक यात्री प्रभावित हुए। बुधवार को तीन रनवे फिर से खुलने के बावजूद, अभी भी लगभग 100 उड़नें के रद्द होने की आशंका है, जिससे 19,000 यात्रियों की यात्रा योजनाएं बाधित होंगी।

  • जापान में जापान तटरक्षक विमान और जापान एयरलाइंस के यात्री विमान के बीच हुई टक्कर
  • टक्कर के बाद एयरलाइंस को 300 से अधिक उड़नें रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ है
  • दुर्घटना के कारण हवाईअड्डे को कल शाम कई घंटों के लिए सभी रनवे बंद करने पड़े
  • हनेडा से आने-जाने वाली 226 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, इससे 40,000 से अधिक यात्री प्रभावित हुए

दोनों विमानों में लगी आग

tokyo auir

गौरतलब है कि मंगलवार को स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे, जापान एयरलाइंस की उड़ान 516, एयरबस ए-350 जिसने होक्काइडो प्रान्त में न्यू चिटोस हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, हनेडा के सी-रनवे पर उतर रही थी तभी तटरक्षक उड़ान एमए-722, एक बॉम्बार्डियर डैश-8, से टकरा गयी जिससे दोनों विमानों में आग लग गई। जिससे एमए-722 पर सवार चालक दल के छह सदस्यों में से पांच की मौत की पुष्टि की गई, जबकि कैप्टन गंभीर रूप से घायल हो गया।

बचाव अभियान में शामिल था तटरक्षक विमान

कोस्ट गार्ड प्रवक्ता योशिनोरी यानागिशिमा के अनुसार सोमवार दोपहर को मध्य जापान में आए भूकंप के बाद तटरक्षक विमान, निगाटा प्रान्त में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने के लिए रनवे पर चल रहा था। इस बीच, जेएएल विमान से टक्कर के बाद उसमें आग लग गई थी। टोक्यो अग्निशमन विभाग ने कहा कि दुर्घटना के बाद आग बुझाने में आठ घंटे से अधिक का समय लगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।