बुरे फंसे अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे हंटर, ‘लाखों डॉलर की टैक्स चोरी के आरोप में जा सकते हैं जेल’

hunter biden

रॉयटर्स, लॉस एंजिल्स। अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर देश में सियासी पारा गरमाने लगा है। जहां पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दूसरी पारी खेलने के लिए जी-जान लगाए हुए हैं, वहीं मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, राष्ट्रपति जो के बेटे हंटर बाइडेन पर 1.4 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, जबकि हंटर आलीशान लाइफस्टाइल जीने के लिए लाखों डॉलर खर्च कर रहे हैं।

     HIGHLIGHTS

  • सेंट्रल कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में गंभीर आरोप  
  • लगभग 15 लाख डॉलर से ज्यादा का टैक्स रिटर्न समय पर नहीं भरा  
  • हंटर ने 2018 में 1.8 मिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च किए 

 

सेंट्रल कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में गंभीर आरोप

हंटर बाइडेन के ऊपर यह आरोप अमेरिकी न्याय विभाग ने गुरुवार को लगाया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, सेंट्रल कैलिफोर्निया में अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में गंभीर आरोप लगाए गए हैं। हंटर के ऊपर गुंडागर्दी और छह दुष्कर्म के आरोप लगाए गए हैं। आरोपों में दोषी पाए जाने पर हंटर को 17 साल तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है। न्याय विभाग ने कहा कि बाइडेन के खिलाफ जांच जारी रहेगी।

लगभग 15 लाख डॉलर से ज्यादा का टैक्स रिटर्न समय पर नहीं भरा

इस तरह राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने बेटे की वजह से अलग से सुर्खियों में बने हुए हैं। हंटर के ऊपर आरोप है कि उन्होंने जानबूझकर इनकम टैक्स जमा नहीं किया है। उन्होंने 2017 और 2018 में लगभग 15 लाख डॉलर से ज्यादा का टैक्स रिटर्न समय पर नहीं भरा। आरोपों में कहा गया है कि हंटर बाइडेन ने टैक्स भरने की बजाय लैविश लाइफस्टाइल जीने में लाखों डॉलर खर्च किए हैं।

हंटर ने 2018 में 1.8 मिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च किए

आरोप में आगे कहा गया है कि हंटर बाइडेन ने एक यूक्रेनी बिजनेस ग्रुप और एक चीनी निजी इक्विटी फंड के बोर्ड में काम करते हुए अच्छी कमाई की थी। आरोपों के मुताबिक, हंटर बाइडेन की जैसे-जैसे कमाई बढ़ती गई, वैसे-वैसे उनका खर्च भी बढ़ता गया। हंटर ने साल 2018 में 1.8 मिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च किए, जिसमें लगभग 772,000 डॉलर नकद निकासी शामिल है। इसमें लगभग 383,000 डॉलर महिलाओं के ऊपर खर्च किया गया और लगभग 151,000 डॉलर कपड़े और अन्य सामान खरीदने के लिए खर्च किए गए। वहीं, हंटर की जांच की निगरानी के लिए अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड द्वारा नियुक्त विशेष वकील डेविड वीस, हाल के दिनों में टैक्स-संबंधित मामलों की जांच के लिए लॉस एंजिल्स में एक फेडरल ग्रैंड जूरी के संपर्क में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।