एयर स्ट्राइक के दौरान पैदा हुआ बच्‍चा, परिवार ने बच्चे का नाम रखा- 'मिराज सिंह राठौड़' - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

एयर स्ट्राइक के दौरान पैदा हुआ बच्‍चा, परिवार ने बच्चे का नाम रखा- ‘मिराज सिंह राठौड़’

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद मंगलवार की सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में हमला करके बदला ले लिया है। बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बमबारी करके तबाह कर दिए हैं।

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद मंगलवार की सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में हमला करके बदला ले लिया है। बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बमबारी करके तबाह कर दिए हैं। भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक के बाद पूरा देश खुश है और श्हीद जवानों के गांवों में भी इस हमले के बाद खुशी की लहर चल गई है। लोगों ने कल से ही सड़कों पर झड़े लेकर उतर गए हैं और मिठाइयां बांट रहे हैं।

asad 1551189262

मिराज विमान पर रखा बच्चे का नाम

इसी खबरों के बीच में राजस्थान से एक खबर आ रही है जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। राजस्थान के एक सैनिक परिवार ने अपने बच्चे का नाम मिराज सिंह रखा है। भारतीय वायुसेना ने जिस मिराज 2000 विमान से पाकिस्तान में हमला किया था उसी विमान पर अपने बच्चे का नाम रख दिया है।

Mirage 1

बता दें कि नागौर जिले के डाबड़ा गांव में महावीर सिंह की पत्नी सोनम को कल सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोनम ने कल बेटे को जन्म दिया है। सोनम ने बेटे को जन्म उसी समय दिया था जब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर मिराज विमान से हमला किया था और आतंकी ठिकानों को तहस-नहस कर दिया था।

Screenshot 12 10

 

भारत ने पुलवामा शहीदों के बदले में यह कार्रवाई की है और इस परिवार ने अपने बच्चे का नमा मिराज विमान पर मिराज सिंह राठौड़ रखा है। बता दें कि इस परिवार के ज्यादातर लोग सेना में हैं और देश की रक्षा करते हैं। मिराज सिंह के बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और इस समय उनकी पोस्टिंग नैनीताल एयरफोर्स पर है। इसके साथ ही मिराज के एक और ताऊ एसएस राठौड़ हैं जो भारतीय सेना के रिटायर्ड जवान हैं।

pulwamablast3 759 1

पाकिस्तान पर कहर बरपाया मिराज ने…

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर मिराज 2000 विमान से आतंकीयों के ठिकानों पर हमला किया और तबाह कर दिए।

 

1472811 2035231820

खबर आ रही है कि इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 आजंकीयों की मौत हो गई है। बता दें कि इस पूरे हमले में वायु सेना ने मिराज 2000 के 12 विमानों से पाकिस्तान में हमला किया था और लेजर गाइडेड बम आतंकीयों के ठिकानों पर गिराए थे। भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक के बाद आतंकी संगठन की कमर टूट गई है।

su 30mki iafmcc twitter 1

जैश ने ‘आतंकियों का शहर’ LOC से 88 किमी दूर इस इलाके में बसा रखा था, मिराज के बमों ने कर दिखाया कमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।