पीएम मोदी, शाह और नड्डा से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार बोले – ‘एनडीए में ही रहूंगा, अब से ‘इधर-उधर नहीं जाऊंगा’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से मुलाकात की और कहा कि अब से वह एनडीए में ही रहेंगे और इधर या उधर नहीं जाएंगे’।
नीतीश कुमार ने पीएम मोदी, शाह और नड्डा से की मुलाकात
बैठकों के बाद नई दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए, नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने पीएम नरेंद्र मोदी, एचएम अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। जब एनडीए में शामिल होने की चर्चा चल रही थी, तो सारी चर्चा बिहार से की गई थी। आज , मैं उनसे मिला और यह बहुत संतोषजनक था।
एनडीए में ही रहूंगा और अब से इधर-उधर नहीं जाऊंगा – नीतीश कुमार
उन्होंने कहा, ”हम (भाजपा और जद-यू) 1995 से एक ही गठबंधन में हैं। हालांकि, बीच में मैं दो बार इधर-उधर (महागठबंधन) गया लेकिन अब मैं इस तरफ (एनडीए) में रहूंगा और मैं इधर-उधर नहीं जाऊंगा भविष्य में।
सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में नीतीश कुमार से पूछा कि वह कहां गए थे तो नीतीश कुमार ने जवाब दिया कि वह अब से कहीं नहीं जाएंगे.
पीएम मोदी और नीतीश कुमार के बीच करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात
मोदी-नीतीश कुमार की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली और दोनों ने बिहार में एनडीए के गठबंधन सहयोगियों जैसे चिराग पासवान, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा सहित विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।
नीतीश कुमार 5 महीने बाद पीएम से मिले हैं। अब से पहले दोनों नेताओं की मुलाकात पिछले साल नई दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की डिनर पार्टी के दौरान हुई थी। उस समय वह महागठबंधन में थे।
28 जनवरी को नीतीश कुमार ने गठबंधन बदल लिया और दोबारा एनडीए में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।