बिहार के नव निर्वाचित उपमुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के लिए बताई सीट सीट

बिहार के नवनिर्वाचित डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने रविवार को कहा कि एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगा। सम्राट चौधरी ने बताया, “हम बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेंगे। 2020 में हमने चुनाव जीता और लालू यादव के परिवार को हराया और भविष्य में भी ऐसा ही करेंगे। बिहार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और एमएलसी चौधरी ने पटना के राजभवन में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

  • राबड़ी देवी मंत्रालय में मेट्रोलॉजी, बागवानी मंत्री
  • प्रदेश भाजपा के एक साहसी और आक्रामक नेता के रूप में
  • मार्च 2023 में राज्य भाजपा प्रमुख का पद संभाला

कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा के समर्थन से सरकार बनाई

चौधरी को रविवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया, जिससे उनके बिहार के उपमुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया। जनता दल-यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने “महागठबंधन” से नाता तोड़ने के बाद रविवार को राजभवन में नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कई दिनों की अटकलों के बाद, जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने 18 महीने से भी कम समय में बिहार के दूसरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। नीतीश ने राजद और कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा के समर्थन से सरकार बनाई।

1999 में राबड़ी देवी मंत्रालय में कार्य किया

सिर पर हमेशा पगड़ी पहनने वाले सम्राट को प्रदेश भाजपा के एक साहसी और आक्रामक नेता के रूप में जाना जाता है। गौरतलब है कि इससे पहले 2023 में पगड़ी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार के सीएम पद से हटते ही पगड़ी उतर जाएगी. 54 वर्षीय चौधरी ने मार्च 2023 में राज्य भाजपा प्रमुख का पद संभाला। वह छह साल पहले भाजपा में शामिल हुए और बिहार विधान परिषद में विपक्ष के भाजपा नेता भी रहे हैं। उन्होंने 2014 में जीतन राम मांझी मंत्रालय में शहरी विकास और आवास, स्वास्थ्य मंत्री और 1999 में राबड़ी देवी मंत्रालय में मेट्रोलॉजी और बागवानी मंत्री के रूप में भी कार्य किया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।