लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

पीएम रविदास जी के विचारों को आगे बढ़ा रहे : सम्राट चौधरी

पटना, : बिहार भाजपा द्वारा आज पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में संत शिरोमणि रविदास जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता यहां पहुंचे। रविदास जी की जयंती के मौके पर आयोजित समारोह में पहुंचे लोगों ने संत रविदास की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि संत रविदास जी ने समाज की दूरियों को दूर करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सदना पीर उस दौर में संत रविदास के पास उनका धर्म परिवर्तन करने पहुंचा थे, लेकिन वह रविदास जी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ही सनातन स्वीकार कर ली।

WhatsApp Image 2024 02 23 at 6.10.24 PM scaled

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सनातन आगे बढ़ रहा है। समाज के एक एक वर्गों को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री ने संत रविदास के वचनों को उद्धृत करते हुए कहा कि वे कहते थे कि जन्म से कोई व्यक्ति किसी जाति में जन्म ले सकता है, लेकिन अगर ज्ञान अर्जित कर लिया तो वह पंडित से भी आगे बैठने का हकदारी बन जाता है। सभी संतों ने हमे ज्ञान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संत रविदास जी के भव्य प्रतिमा का उद्घाटन किया है और उनके विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। चौधरी ने जोर देकर कहा कि जब संविधान का निर्माण हों रहा था तब श्यामा प्रसाद मुखर्जी दलित, आदिवासी के लिए आरक्षण के लिए खड़े थे और आज प्रधानमंत्री भी उनके आरक्षण को आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जब तक पिछड़े लोग मुख्य धारा में नहीं आ जाते हैं, तब तक आरक्षण जारी रहेगा।उन्होंने पार्टियों में परिवारवाद को लेकर विरोधियों पर जोरदार कटाक्ष किया। उप मुख्यमंत्री श्री चौधरी ने कहा कि राजद में 2जी यानी 2 जेनरेशन चल रहा, पहले मां, पिता थे अब बेटा भी आ गया। इसी तरह तमिलनाडु में 3जी वाले भी हैं। कांग्रेस में तो 4जी है, मोतीलाल नेहरू, पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब राहुल गांधी आ गए। उन्होंने कि अब तय आपको करना है। उन्होंने संत रविदास के अनुयायियों से अपील करते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास मंत्र को लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आज 1 करोड़ 79 लाख गरीब के घरों में अनाज पहुंचाती है।उन्होंने कहा कि पहले लालू जी कहते थे राजद माई की पार्टी है अब उनके पुत्र कहते है कि राजद बाप की पार्टी है, सही है राजद इनकी ही पार्टी है लेकिन भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है।

भाजपा अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद पहले कहते थे कि रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा लेकिन अब कहते हैं कि रानी के पेट से ही राजा पैदा होगा।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज लोगों के सपना पूरा करने का कार्य कर रहे हैं। रविदास जी के विचारों को आगे लेकर चलना है। इस मौके पर लेडी श्री राम कॉलेज से उच्च शिक्षा और जवाहर नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुकी स्मृति पासवान ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महामंत्री शिवेश राम ने किया जबकि कार्यक्रम का संचालन नेता डॉ सुग्रीव ने की। इस मौके पर सांसद रविशंकर प्रसाद, ऋतुराज सिन्हा, जनक राम, रामप्रीत पासवान, शाहनवाज हुसैन, तारकीशोर प्रसाद, अनामिका पासवान, भारती पासवान, नवल किशोर यादव, गुरु पासवान, लखींद्र पासवान, सुबोध पासवान सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।