लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

आज से शुरू होगी तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा, मुजफ्फरपुर से करेंगे शुरुआत

राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार से जन विश्वास यात्रा पर निकलने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने मंदिर जाकर भगवान की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। यात्रा पर निकलने से पूर्व उन्होंने कहा कि जनता के बीच जा रहे हैं। जनता असली मालिक है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास न कोई विजन है न ही गठबंधन छोड़ने का कोई रीजन है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार जनमत को पैर की जूती समझते हैं। तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमने सरकार में रहते हुए 17 महीने में जो काम किया है, वह 17 वर्षों में नहीं हुआ है। अब हम इसी बात को लेकर जनता के बीच जाएंगे और उन्हें यह बताएंगे की बिहार के विकास के लिए क्या कुछ जरूरी है।

  • आज से तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा शुरू होने वाली है
  • यात्रा से पहले तेजस्वी ने मंदिर जाकर भगवान की पूजा अर्चना की
  • यात्रा पर निकलने से पूर्व उन्होंने कहा कि जनता के बीच जा रहे हैं
  • तेजस्वी ने कहा है कि हमने जो काम किया, वह 17 वर्षों में भी नहीं हुआ है
  • मंगलवार को वे मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर में जनसभा को संबोधित करेंगे

पूर्व उप मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि जनता हमारी मालिक है और हम उनके बीच जा रहे हैं। ‘जन विश्वास यात्रा’ के जरिए हम लोगों को यह बताएंगे कि हमने क्या कुछ किया है। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि जनता ने हमें विधानसभा चुनाव में बहुमत देकर सबसे बड़ी पार्टी बनाने का काम किया है और आगे भी ऐसा करेगी। उन्होंने आगे कहा, मैं अपने माता की ममता, पिता की क्षमता और पत्नी की उत्तमता और लोक धर्म की प्रधानता के साथ जनता के बीच जा रहा हूं। मुझे उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि इस बार भी जनता का समर्थन हमें मिलेगा। तेजस्वी अपनी यात्रा की शुरुआत मुजफ्फरपुर से करेंगे। मंगलवार को वे मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर में जनसभा को संबोधित करेंगे। तेजस्वी की यह यात्रा 1 मार्च को समाप्त होगी। इस दौरान वे 32 जिलों में जनसभा और एक अन्य जिले में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।

थोड़ी ही देर में यात्रा होगी शुरू

Tejswai Yadav 1

अब से थोड़ी ही देर में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव राज्य की जनता का भरोसा जीतने के लिए मंगलवार को मुजफ्फरपुर जिले से अपनी जन विश्वास यात्रा की शुरुआत करेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होकर पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ राज्य में नयी सरकार बनाने के कारण सत्ता से बाहर हो चुके यादव अपनी इस यात्रा के जरिये 11 दिन में सभी 38 जिलों को कवर करने की कोशिश करेंगे। तेजस्वी यादव पूर्ववर्ती महागठबंधन की सरकार में उप मुख्यमंत्री थे। अपनी इस यात्रा के क्रम में यादव पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचने से पहले सीतामढ़ी और शिवहर में दो और जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

यात्रा से पहले तेजस्वी यादव का FB लाइव

tejswai 1

अपनी यात्रा की पूर्व संध्या पर सोमवार देर शाम सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर लाइव आकर एक संदेश में यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पुराने जमाने का नेता हैं जो अपनी कुर्सी खुद ही छोड़ देंगे तो बेहतर होगा। तेजस्वी यादव ने यह भी दावा किया कि नितीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के कारण पार्टी के सत्ता से बाहर होने से वह निराश नहीं हैं। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया, बिहार को स्थिरता और दूरदर्शी नेतृत्व की जरूरत है। नीतीश कुमार के ढुलमुल रवैये और लीक से हटकर सोचने की असमर्थता यह दर्शाती है कि उनमें इन दोनों का अभाव है। उन्होंने दावा किया, फिर भी, 17 महीनों के अपने कार्यकाल के दौरान हमने उनसे राजद के 10 लाख सरकारी नौकरियां सृजित करने के संकल्प पर साहसिक निर्णय लेने को कहा। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी इसका अनुसरण करते हुए रोजगार मेलों का आयोजन पड़ा।

CM नीतीश पर कसा तंज

Tejswai Yadav1

नीतीश कुमार पर तंज करते हुए राजद नेता ने कहा, नीतीश कुमार अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के पतन को लेकर असहज हैं और ऐसी अफवाह है कि वह विधानसभा को जल्दी भंग करना चाहते हैं। नीतीश का मानना है कि अगर राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ चुनाव होते हैं तो इससे उन्हें उनकी पार्टी को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी। बिहार विधानसभा का कार्यकाल 2025 के अंत में समाप्त हो रहा है। 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में जद(यू) के केवल 45 सदस्य हैं। नीतीश यादव ने कहा, हमें इस बात की चिंता नहीं है कि नीतीश कुमार क्या करने जा रहे हैं। लेकिन इस जन विश्वास यात्रा के माध्यम से हम बिहार के लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उन्हें आश्वस्त करना चाहते हैं कि चाहे कुछ भी हो, हम उनके साथ हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।