Search
Close this search box.

Golden Globes 2024 : Cillian Murphy ने ‘Oppenheimer’ के लिए Best Actor का award अपने नाम किया

Golden Globes 2024 :  ऐसा लगता है जैसे यह गोल्डन ग्लोब्स 2024 में ‘ओपेनहाइमर डे’ है। रोबर्ट डाउनी जूनियर और निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन के बाद अब टीम ‘ओपेनहाइमर’ ने बेस्ट एक्टर की एक और ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। हॉलीवुड एक्टर किलियन मर्फ़ी ने बायोपिक फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ में अपने प्रदर्शन के लिए गोल्डन ग्लोब्स 2024 में सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनेता-मोशन पिक्चर-ड्रामा की ट्रॉफी हासिल की है।

  • California के Beverly Hills में हुआ गोल्डन ग्लोब्स का 81वां संस्करण
  • Cillian Murphy को ‘Oppenheimer’ के लिए मिला Best Actor का award
  • यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज हुई थी

Golden Globes 2024 : गोल्डन ग्लोब्स का 81वां संस्करण कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में बेवर्ली हिल्टन होटल में हो रहा है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर गोल्डन ग्लोब ने अपने आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट साझा किया और लिखा, “सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनेता – मोशन पिक्चर – ड्रामा के लिए आपकी जीत पर ओपेनहाइमर में किलियन मर्फ़ी को बधाई! #गोल्डनग्लोब्स।”

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान सेट की गई बायोपिक, ओपेनहाइमर का अनुसरण करती है, जिन्हें “परमाणु बम के जनक” के रूप में जाना जाता है, इतिहास में उस अवधि के दौरान जब उन्हें एहसास हुआ कि परमाणु बम का परीक्षण करने से वातावरण में आग लग जाएगी और दुनिया नष्ट हो जाएगी, फिर भी उन्होंने बटन दबा दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Robert Downey Jr. (@robertdowneyjr)

‘ओपेनहाइमर’ का किरदार किलियन मर्फ़ी ने निभाया है, जो क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म में पहली बार मुख्य भूमिका निभा रहे थे । पहले ‘इंसेप्शन,’ ‘बैटमैन बिगिन्स,’ ‘द डार्क नाइट,’ ‘द डार्क नाइट राइजेज,’ और ‘डनकर्क’ में अभिनय करने के बाद, मर्फी नोलन की कई फिल्मों में मुख्य भूमिका रहे हैं। स्टार कलाकारों में रामी मालेक, केनेथ ब्रानघ, बेनी सफी, डेन डेहान, जैक क्वैड, मैथ्यू मोडाइन, एल्डन एहरनेरिच, जोश पेक, जेसन क्लार्क, डेविड डस्टमलचियन, एलेक्स वोल्फ, जेम्स डी’आर्सी और कई अन्य शामिल हैं। फ्लोरेंस पुघ ने जीन टैटलॉक की भूमिका निभाई है, एमिली ब्लंट ने किट्टी ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई है, रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने लुईस स्ट्रॉस और मैट डेमन की भूमिका निभाई है। यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज हुई थी।

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।