Grammy 2024 : अवार्ड जीतने पर शंकर महादेवन ने जताई ख़ुशी,कहा, “यह एक सपने के सच होने जैसा है”

Grammy 2024 : गायक-संगीतकार शंकर महादेवन इस समय सातवें आसमान पर हैं क्योंकि उनके और तबला वादक जाकिर हुसैन के फ्यूजन बैंड ‘शक्ति’ ने ग्रैमीज़ 2024 में Best Global Music Album award जीता है। अवार्ड इवेंट लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया था।गुरुवार को भारत पहुंचने पर शंकर महादेवन ने मीडिया से बात करते हुए अपनी खुशी जाहिर की।

Grammy 2024 : उन्होंने कहा, “यह मेरे और मेरे बैंड के सदस्यों के लिए बहुत खास पल है…मेरे लिए यह एक सपने के सच होने जैसा है… 25 साल के दौरे के बाद हमें यह ग्रैमी मिली…”इसके अलावा, हाल ही में महादेवन ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उन्हें ग्रैमी अवॉर्ड के साथ पोज देते देखा जा सकता है।उन्होंने एक आभार पत्र भी लिखा, जिसमें लिखा था, “हमने यह किया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिस बैंड से मैंने अपना संगीत सीखा है और संगीत का सौंदर्यशास्त्र सीखा है, वह बैंड ऐसा होगा जिसके साथ मैं अंततः प्रदर्शन करूंगा और ग्रैमी जीतूंगा। यह वह क्षण है जिससे मैं आसानी से कह सकता हूं कि सपने सच होते हैं। शक्ति एक सपना था जो सच हो गया! ऐसा करने के लिए सर्वशक्तिमान को धन्यवाद! यह वास्तव में “यह क्षण है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Filmymantra Media (@filmymantramedia)

एक स्वीकृति भाषण में, महादेवन ने कहा, “धन्यवाद लड़कों। भगवान, परिवार, दोस्तों और भारत को धन्यवाद। भारत, हमें आप पर गर्व है।”राष्ट्र के नाम उनके नारे से भीड़ में जोरदार जयकार हुई।महादेवन ने अपनी पत्नी को भी उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा, “अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं यह पुरस्कार अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहूंगा जिनके लिए मेरे संगीत का हर सुर समर्पित है।”

समूह में गिटारवादक जॉन मैकलॉघलिन, तालवादक वी सेल्वगनेश और वायलिन वादक गणेश राजगोपालन भी शामिल हैं।समारोह में, शक्ति बैंड ने सुज़ाना बाका, बोकांटे, बर्ना बॉय और डेविडो जैसे अन्य कलाकारों के साथ प्रतिस्पर्धा की। ‘दिस मोमेंट’ एल्बम पिछले साल 30 जून को रिलीज़ हुआ था। ग्रैमीज़ का 66वां संस्करण सोमवार को लॉस एंजिल्स में क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में आयोजित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।