लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

मां दुर्गा के रंग में रंगी नजर आईं Rani Mukherjee, सिंदूर खेला खेलते हुए दिया दमदार परफॉर्मेंस

पूरा देश 24 अक्टूबर यानी मंगलवार को बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व दशहरा को मना रहा है। इस मौके पर आम से लेकर खास लोग के जरिए लोगों को बधाई दे रहे हैं। ऐसे में अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने विजयादशमी के अवसर पर मुंबई में नॉर्थ बॉम्बे सर्बोजनिन के दुर्गा पूजा पंडाल में ‘सिंदूर खेला’ अनुष्ठान के साथ देवी दुर्गा को विदाई दी। इस मौके पर रानी ने सुनहरी-गुलाबी रेशम की साड़ी पहनी थी, जिसे उन्होंने सोने के आभूषण और मंगलसूत्र के साथ जोड़ा था।

rani mukerji 10

इसी के साथ इस दौरान एक्ट्रेस पंडाल में पारंपरिक डांस भी करती नजर आईं। यह अनुष्ठान भारत में, विशेषकर पश्चिम बंगाल में एक प्रमुख त्योहार, दुर्गा पूजा के अंतिम दिन होता है। विजय दशमी, दुर्गा पूजा के आखिरी दिन, विवाहित बंगाली हिंदू महिलाएं देवी के माथे और पैरों पर सिन्दूर लगाती हैं और उन्हें मिठाई खिलाती हैं, इसके बाद एक-दूसरे के चेहरे पर सिन्दूर लगाती हैं। सिन्दूर खेला को ‘सिंदूर खेल’ के रूप में जाना जाता है, और यह बंगाली हिंदू महिलाओं द्वारा मनाया जाता है। यह अनुष्ठान मूर्तियों के जलमग्न होने से पहले होता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

इस दौरान एक्ट्रेस ने न सिर्फ सिन्दूर खेला बल्कि ढाक की धुन पर डांस भी किया। इस मौके पर इशिता दत्ता और एक्टर वत्सल सेठ भी दुर्गा पंडाल में सिंदूर खेला में शामिल हुए। इस दौरान एक्ट्रेस रेड और व्हाइट कलर की बंगाली साड़ी में नजर आई।

rani mukerji 11

तो वहीं वत्सल ब्लू कलर के कुर्ते पजामे में नजर आए। विजयादशमी के अवसर पर मुंबई के दुर्गा पंडाल में रानी मुखर्जी, तनीषा मुखर्जी समेत कई सेलेब्स ने मां दुर्गा को विदाई दी और अपने बंगाली रीति-रिवाजों के साथ सिंदूर की होली खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।