लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Deepfake Video मामले में Rashmika को मिला Mrunal Thakur का साथ, दिया बड़ा बयान

एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर ने खुद के वायरल हुए डीपफेक वीडियो के खिलाफ बोलने के लिए रश्मिका मंदाना की सराहना की है और दूसरों को भी ऐसी स्थितियों के खिलाफ बोलने के लिए प्रोत्साहित किया है।मृणाल ने अपनी इंस्टाग्राम पर रश्मिका के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया।’कुमकुम भाग्य’ अभिनेता ने लोगों को चर्चा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा, “ऐसी चीजों का सहारा लेने वाले लोगों को शर्म आनी चाहिए, इससे पता चलता है कि ऐसे लोगों में कोई विवेक नहीं बचा है। बोलने के लिए, और इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए धन्यवाद Rasmika_mandanna अब तक हमने इसकी झलकियाँ देखी हैं लेकिन हममें से बहुतों ने चुप रहना ही बेहतर समझा।”

Screenshot 1 18

 

image 6483980

“हर दिन इंटरनेट पर महिला कलाकारों के छेड़छाड़ किए गए, वायरल किए गए वीडियो आते हैं, जिनमें उनके शरीर के अनुचित अंगों को ज़ूम किया जाता है। हम एक समुदाय और एक समाज के रूप में कहां जा रहे हैं? हम ‘लाइमलाइट’ में अभिनेत्री हो सकते हैं, लेकिन अंत में आज, हम में से हर कोई इंसान है। हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? चुप मत रहो, अब समय नहीं है।”अभिनेता ने खुले तौर पर इस तरह के व्यवहार में शामिल लोगों की आलोचना की, उन दैनिक मुद्दों को रेखांकित किया जिनका महिला कलाकारों को तब सामना करना पड़ता है जब उनकी तस्वीरों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जाता है।

image 2062497

इससे पहले सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए उनके डीपफेक वीडियो पर रश्मिका ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. ‘पुष्पा: द राइज’ के अभिनेता ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक नोट साझा किया, जिसमें लिखा था, “मुझे इसे साझा करते हुए वास्तव में दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है। ईमानदारी से कहूं तो, बेहद डरावना नहीं है।” न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से प्रत्येक के लिए भी, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है।”

image 1416995

“आज, एक महिला और एक अभिनेता के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता प्रणाली हैं। लेकिन अगर मेरे साथ स्कूल या कॉलेज में ऐसा हुआ होता, तो मैं वास्तव में ऐसा नहीं कर सकती। कल्पना कीजिए कि मैं इससे कैसे निपट सकती हूं। इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्काल इस पर ध्यान देने की जरूरत है।”

image 8300956

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रश्मिका जैसी शक्ल वाली एक महिला काला स्विमसूट पहने हुए लिफ्ट में एंटर कर रही थी. वीडियो तेजी से वायरल हो गया और कई सोशल मीडिया यूजर इस बात की पुष्टि करने के लिए आगे आए कि यह एक डीपफेक था।उनके ‘अलविदा’ फिल्म co – star अमिताभ बच्चन ने कानूनी कार्रवाई के लिए कहा है।वह एक्स के पास गया और लिखा, “हां, यह कानूनी तौर पर एक मजबूत मामला है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।