6 TOP UNICORN STARTUPS IN INDIA

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

भारत के 6 TOP UNICORN STARTUPS: नए युग की कंपनियां जो बदल रही हैं भारत की तकदीर

  • स्टार्टअप इकोसिस्टम पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा
  • ये स्टार्टअप्स ने यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल कर लिया
  • भारत की 6 TOP UNICORN STARTUPS

भारत में स्टार्टअप इकोसिस्टम पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है। कई भारतीय स्टार्टअप्स ने यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल कर लिया है, यानी उनकी वैल्यूएशन 1 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई है। ये यूनिकॉर्न भारत में नए युग की कंपनियां हैं जो देश की तकदीर बदल रही हैं।6 TOP UNICORN STARTUPS

ये है भारत की 6 TOP UNICORN STARTUPS

Byju’s: Byju’s भारत का सबसे मूल्यवान यूनिकॉर्न है। यह एक एडटेक कंपनी है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन ट्यूटोरियल प्रदान करती है। Byju’s की वैल्यूएशन $22 बिलियन से अधिक है।6 TOP UNICORN STARTUPS

Swiggy: Swiggy एक फूड डिलीवरी कंपनी है जो भारत में 500 से अधिक शहरों में काम करती है। Swiggy की वैल्यूएशन $10.7 बिलियन से अधिक है।

OYO Rooms: OYO Rooms एक हॉस्पिटैलिटी कंपनी है जो भारत में 800 से अधिक शहरों में होटल और होम स्टे प्रदान करती है। OYO Rooms की वैल्यूएशन $9 बिलियन से अधिक है।

Dream11: Dream11 एक ऑनलाइन स्पोर्ट्स गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो भारत में बहुत लोकप्रिय है। Dream11 की वैल्यूएशन $8 बिलियन से अधिक है।6 TOP UNICORN STARTUPS
Razorpay: Razorpay एक पेमेंट गेटवे कंपनी है जो भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान को सक्षम बनाती है। Razorpay की वैल्यूएशन $7.5 बिलियन से अधिक है।

Ola Cabs: Ola Cabs एक टैक्सी कंपनी है जो भारत में 250 से अधिक शहरों में काम करती है। Ola Cabs की वैल्यूएशन $7.5 बिलियन से अधिक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।