लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कोनाग्रा कपंनी ने भारतीय एग्रो टेक फूड्स लिमिटेड में दी 51.8% हिस्सेदारी

Investment

Investment: कन्वर्जेंट फाइनेंस एलएलपी (‘कन्वर्जेंट’) और प्रमुख निजी इक्विटी फर्म समारा कैपिटल (‘समारा’) द्वारा सलाह दिए गए फंड ने संयुक्त रूप से 51.8 के अप्रत्यक्ष अधिग्रहण के लिए निश्चित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है। कोनाग्रा ब्रांड्स, इंक। (‘कोनाग्रा’) की सहायक कंपनी से एग्रो टेक फूड्स लिमिटेड (ATGL’) में 51.8% की हिस्सेदारी।

एग्रो टेक फूड्स में हिस्सेदारी

ATFL के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हैं। बता दें कन्वर्जेंट और समारा द्वारा 51.8% हिस्सेदारी का अधिग्रहण लागू नियमों के अनुसार बकाया शेयरों के अतिरिक्त 26.0% तक के लिए एक अनिवार्य खुली पेशकश शुरू करेगा। प्रथागत विनियामक अनुमोदन के पूरा होने के बाद लेनदेन बंद होने की उम्मीद है।

invest2

कॉनग्रा 2011 में ATFL का एक नियंत्रित शेयरधारक बन गया है, जिसके बाद ATFL ने ACT पॉपकॉर्न और सनड्रॉप खाद्य तेलों सहित अपने खाद्य पोर्टफोलियो के विकास में तेजी आई। ये दो प्रतिष्ठित ब्रांड अपनी-अपनी श्रेणियों में अग्रणी हैं, और घरेलू, घर के बाहर उपभोग दोनों के लिए उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करते हैं। ATFL भारत में उपयोग के लिए कोनाग्रा से ACT ब्रांड का लाइसेंस जारी रखेगा।

मैनेजिंग पार्टनर हर्षा राघवन ने दी जानकारी

कन्वर्जेंट फाइनेंस के मैनेजिंग पार्टनर हर्षा राघवन ने कहा, “एग्रो टेक फूड्स के श्रेणी-परिभाषित ब्रांड पिछले तीन दशकों से पसंदीदा घरेलू नाम रहे हैं, इसका कारण गुणवत्ता, नवाचार और ग्राहकों की खुशी पर कंपनी के निरंतर फोकस है। जैसा कि भारत तेजी में बढ़ते उपभोक्ता वर्ग का विस्तार हो रहा है और विवेकाधीन आय का स्तर लगातार बढ़ रहा है, हम ATFL की वितरण पहुंच और उत्पाद रेंज का विस्तार करेंगे, जिससे इसे देश के अग्रणी पैकेज्ड और स्नैक फूड प्लेटफॉर्म में बदल दिया जाएगा।”

वहीं समारा कैपिटल के प्रबंध निदेशक और सह-मुख्य निवेश अधिकारी मनीष मेहता ने कहा, “हमें कन्वर्जेंट के साथ साझेदारी में ATFL में बहुमत हिस्सेदारी के अधिग्रहण का नेतृत्व करने में खुशी हो रही है। कंपनी के ब्रांडों का भारत के उपभोक्ताओं के बीच उच्च स्मरण मूल्य है, और हमारा लक्ष्य है तेजी से बढ़ती, उच्च-मार्जिन वाली श्रेणियों में एटीएफएल की उपस्थिति बढ़ाने के लिए भारत के खाद्य और उपभोक्ता क्षेत्रों के बारे में हमारे ज्ञान के साथ इस कड़ी मेहनत से अर्जित मान्यता को पूरक करें। हम इस अधिग्रहण के साथ देश में एक बड़ा और अद्वितीय ब्रांडेड खाद्य मंच बनाने का इरादा रखते हैं।”

क्या है कन्वर्जेंट फाइनेंस ATFL

कन्वर्जेंट फाइनेंस एलएलपी एक निवेश प्रबंधन और सलाहकार साझेदारी है, जो विचारों, पूंजी और उत्साही उद्यमियों को एक साथ लाने में सबसे आगे है। अभिसरण निवेश प्रक्रिया में मालिकाना मंच और बोल्ट-ऑन अवसरों की पहचान, निष्पादन की गति और प्रदर्शन सुधार पर निरंतर ध्यान केंद्रित करना शामिल है। अभिसरण मूल्य निवेश दृष्टिकोण द्विपक्षीय बातचीत वाले लेनदेन के माध्यम से उचित और उचित मूल्यांकन का भुगतान करने में विश्वास करता है।

क्या है समारा

2007 में स्थापित, समारा कैपिटल भारत की अग्रणी मध्य-बाज़ार निजी इक्विटी फर्मों में से एक है, जो व्यवसायों को उनकी वास्तविक क्षमता हासिल करने में मदद करने के लिए उद्यमियों और प्रबंधन टीमों के साथ उभरते भागीदारों में निवेश करती है, जिससे सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य बनता है। समारा की निवेश रणनीति का मानना है कि इनपुट मेट्रिक्स और संस्कृति-निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने से टिकाऊ और स्केलेबल व्यावसायिक प्रदर्शन होता है। उपभोक्ता और खुदरा कंपनी के लिए सबसे बड़े फोकस क्षेत्रों में से एक है। समारा ने उपभोक्ता और खुदरा, व्यावसायिक सेवाओं और स्वास्थ्य सेवा जैसे क्षेत्रों में बाजार के अग्रणी बनाने के लिए कई प्लेटफ़ॉर्म बिल्डआउट किए हैं।

इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए, www.conagrabrands.com पर जाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।