लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

कब तक तैयार होगा Noida International Airport? इस तारीख को उड़ेगी एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की पहली फ्लाइट

उत्तर प्रदेश में बन रहा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जिसका नाम है Noida International Airport है। यह एयरपोर्ट कब शुरू होगा इसका वक्त पता लग गया है। ज्वाइंट कोऑर्डिनेशन कमेटी (JCC) की पांचवीं बैठक में भरोसा दिया गया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JIA) का काम तेजी से चल रहा है। लगभग डेढ़ महीने बाद फरवरी में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाएगा। यहां अभ्यास के तौर पर उड़ानें भरी जाएगी।

1920 noida rendering 1

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि एयरपोर्ट तय समय पर तैयार हो जाएगा। अगले साल से यहां प्लेन उड़ना शुरू हो जाएगें। अधिकारियों ने बताया कि फरवरी-2024 से प्रैक्टिस के तौर पर प्लेन का उड़ना शुरू हो जाएगा।

delhi noida international airport grimshaw nordic architecture news dezeen 2364 hero a

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रिंसिपल सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्रा ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य का शुक्रवार को निरीक्षण किया था और उसके बाद ज्वाइंट कोऑर्डिनेशन कमेटी की पांचवीं बैठक की थी। बैठक में केंद्रीय एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए थे। मीटिंग में दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य निर्धारित समय पर पूरा हो जाने की उम्मीद है।

fortuneindia 2022 07 ca9fa91a 9f6a 445d 81db 9a408a676f86 Indigo Airline 08375 copy 1

इस बैठक में एयरपोर्ट के निर्माण से जुड़े अधिकारियों ने प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश की थी। ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी और यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों के मुताबिक, निर्माण कार्य में लगाई जाने वाली मशीनरी और प्रोजेक्ट में काम कर रहे मजदूरों को भी बढ़ाया गया है। इससे निर्माण कार्य समय से पूरा हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।