Punjab Police ने किया जबरन वसूली करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, हुए 7 गिरफ्तार

पंजाब से हर दिन दिल दहला देने वाली और चौका देने वाली भयावह खबरे सामने आती रहती जहां कभी पंजाब में सरकारी धान की हेरा फेरी होती है तो वहीँ अब पंजाब उस गैंग से मुक्त हो चूका है जो जबरन वस्सोली किया करते थे। जी हाँ आपको बता दें की शनिवार दिन पंजाब पुलिस ने एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया और एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद एक प्रमुख सहयोगी सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया।

Screenshot 6 5

आरोपियों के पास से बरामद हुए चार तमंचे

गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चार तमंचे बरामद किये हैं। पंजाब के पुलिस महानिदेशक, गौरव यादव, आईपीएस, ने एक्स पर पोस्ट किया, “एक बड़ी सफलता में बटाला पुलिस ने हैरी चट्ठा द्वारा संचालित एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है और एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद एक प्रमुख सहयोगी को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। जिससे आरोपी के पैर में गोली लगी।”एक अधिकारी ने बताया की “अपराध में इस्तेमाल की गई 4 पिस्तौलें बरामद की गईं और साजो-सामान और अन्य सहायता प्रदान करने के लिए 6 और लोगों को गिरफ्तार किया गया, पंजाब पुलिस सीएम भगवंत मान के दृष्टिकोण के अनुसार अपराध को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

इससे पहले भी पंजाब पुलिस ने किया था आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़

पंजाब पुलिस ने एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के 4 गुर्गों को गिरफ्तार किया।गौरव यादव, डीजीपी ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा, “बीकेआई मॉड्यूल को लक्षित हत्याओं का काम सौंपा गया था। ड्रोन का इस्तेमाल पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए किया जाता था। उनके पास से छह पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। बीकेआई मॉड्यूल को लक्षित हत्याओं का काम सौंपा गया था। ड्रोन इनका इस्तेमाल पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए किया जाता था। डीजीपी ने कहा, “पंजाब पुलिस सीएम भगवंत मनम के दृष्टिकोण के अनुसार राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।