Search
Close this search box.

किसानो की मांग पर बीजेपी सरकार पर आप नेता ने साधा निशाना

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश तथा राजस्थान के किसानों और कुछ किसान संगठनों ने अपनी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी की मांग को लेकर 13 फरवरी को दिल्ली मार्च करने की योजना बनाई है। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने आरोप लगाया कि मंगलवार को किसानों के दिल्ली मार्च को रोकने के लिए हरियाणा सरकार उनके साथ क्रूर व्यवहार कर रही है।

  • किसान तीन कानूनों के खिलाफ
  • सरकार बातचीत का नाटक
  • पुलिस संपत्ति के कागजात इकट्ठा कर रही

भारत-पाकिस्तान सीमा

police jaja

उन्होंने कहा कि किसान दिल्ली आना चाहते हैं लेकिन उन्हें रोकने के लिए सड़कों पर बैरिकेडिंग की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि शायद इतनी मजबूत दीवार भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी नहीं बनी है। राय ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि क्या पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसान भारत के किसान हैं या नहीं। उन्होंने कहा, “आखिर हरियाणा सरकार के सामने ऐसी क्या मजबूरी है कि वह आज किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए सारी हदें पार कर रही है।

किसान तीन कानूनों के खिलाफ

pakistan kaka

आप नेता ने कहा कि देश को याद है कि पिछली बार जब किसान तीन कानूनों के खिलाफ दिल्ली की ओर बढ़े थे तो उन्हें सीमा पर रोक दिया गया था। यह आंदोलन एक वर्ष से अधिक समय तक जारी रहा, उन्हें कड़ाके की सर्दी सहनी पड़ी और सड़कों पर चिलचिलाती गर्मी और बारिश का सामना करना पड़ा।

सरकार बातचीत का नाटक

आप ने आरोप लगाया कि एक तरफ सरकार बातचीत का नाटक कर रही है और दूसरी तरफ हरियाणा के हर गांव में पुलिस भेजी जा रही है, पासपोर्ट जब्त करने की धमकी दी जा रही है, किसानों के बैंक खाते फ्रीज कर दिए जा रहे हैं और पुलिस संपत्ति के कागजात इकट्ठा कर रही है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।