Delhi में वायु गुणवत्ता अब भी बहुत खराब, AQI 346 दर्ज

Delhi: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली के कई हिस्सों में हवा की गुणवत्ता सोमवार को भी बहुत खराब श्रेणी में बनी रही। CPCB के अनुसार, सोमवार सुबह 8 बजे आरके पुरम इलाके में AQI ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 346 दर्ज किया गया। CPCB के आंकड़ों के मुताबिक, आनंद विहार में AQI सुबह 8 बजे 310 था। CPCB के मुताबिक, ITO पर भी सुबह AQI 328 पर ‘बहुत खराब’ रेंज में दर्ज किया गया। इंडिया गेट की तस्वीरों में क्षेत्र में कोहरे की मोटी परत दिखाई दे रही है, जिसके परिणामस्वरूप दृश्यता कम है।

  • दिल्ली के कई हिस्सों में हवा की गुणवत्ता सोमवार को भी बहुत खराब श्रेणी में बनी रही
  •  सोमवार सुबह 8 बजे आरके पुरम इलाके में AQI बहुत खराब श्रेणी में 346 दर्ज किया गया
  • आनंद विहार में AQI सुबह 8 बजे 310 था
  • ITO पर भी सुबह AQI 328 पर ‘बहुत खराब’ रेंज में दर्ज किया गया

शहर के कुछ हिस्सों में पहले से सुधार

इस बीच, शहर के कुछ हिस्सों में हवा की गुणवत्ता में कुछ सुधार देखा गया, क्योंकि अशोक विहार क्षेत्र में AQI सुबह 8:00 बजे 298 पर ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया था, जबकि रविवार को AQI 8:00 बजे 327 दर्ज किया गया था। इसी तरह, नरेला में हवा की गुणवत्ता में नगण्य सुधार देखा गया क्योंकि क्षेत्र में AQI रविवार को ‘बहुत खराब’ 331 से घटकर सोमवार सुबह 8:00 बजे ‘खराब’ 300 पर आ गया। CPCB ने बताया कि इससे पहले रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंच गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।