दिल्ली के कई हिस्सों में हवा की गुणवत्ता खराब, गंभीर श्रेणी में पहुंचा AQI

शुक्रवार सुबह 7 बजे दिल्ली में धुंध की परत छाई रही और दिल्ली के कई हिस्सों में हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज की गई। सुबह 8 बजे दर्ज किए गए सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, RK पुरम में हवा की गुणवत्ता 461 दर्ज की गई, यह न्यू मोती बाग में 454, IGI हवाई अड्डे क्षेत्र में 465 और नेहरू नगर में 475 थी।

HIGHLIGHTS 

  • शुक्रवार सुबह 7 बजे दिल्ली के कई हिस्सों में हवा की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई
  • RK पुरम में हवा की गुणवत्ता 461 दर्ज की गई
  • न्यू मोती बाग में 454 दर्ज की गई
  • IGI हवाई अड्डे क्षेत्र में 465 और नेहरू नगर में 475 दर्ज की गई

पटाखे फोड़े जाने के बाद हुई हवा जहरीली

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, बुधवार को आरके पुरम में हवा की गुणवत्ता 420 दर्ज की गई, न्यू मोती बाग में यह 408, IGI एयरपोर्ट एरिया में 404 और नेहरू नगर में 433 थी, सभी गंभीर श्रेणी में थे। दिवाली की रात शहर धुंध की मोटी परत में लिपटा हुआ था और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पटाखे फोड़े जाने के बाद अगले दिन भी जहरीली धुंध जारी रही। भारत में विश्लेषण किए गए 11 राज्यों की राजधानियों में से नौ में पिछले साल की तुलना में इस साल दिवाली समारोह के बाद पहले 12 घंटों में अधिक प्रदूषण दर्ज किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।