Delhi : गाँधी नगर में पवित्र चिन्ह वाले अंडरगार्मेंट बेचने पर बवाल, सिखों ने दर्ज कराई शिकायत

Gandhi Nagar Market Controversy

Gandhi Nagar Market Controversy : राजधानी दिल्ली में सिखों के पवित्र चिन्ह वाले अंडरगार्मेंट की बिक्री का मामला सामने आया है। सिख समुदाय के लोगों ने इस मामले पर सख्ती से कार्रवाई करने की मांग की है। यह मामला दिल्ली के गाँधी नगर (Gandhi Nagar) का है जहाँ लेडीज़ पैंटी बेची जा रही थी, जिस पर पवित्र चिन्ह खंडा साहिब छपा हुआ था। मामले की जानकारी मिलते ही सिख समुदाय में आक्रोश फैल गया और वो इसका विरोध करने लगे। फिल्हाल अंडरगार्मेंट बेच कर धार्मिक भावनाओं को आहात करने वाले दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • पैंटी पर छपा था सिखों का धार्मिक चिन्ह (खंडा साहिब)
  • दिल्ली के गाँधी नगर में बेचा जा रहा था अंडरगार्मेंट
  • अंडरगार्मेंट बेचने वाला पुलिस की गिरफ्त में

दुकानदार पर ‘IPC की धरा 295-A’ लगाने की मांग

Social Media Platform x पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी साझा किया गया है। वीडियो में एक महिला कहती है कि, “जब ये प्रोडक्ट बेचा जा रहा था तब क्या मार्किट में आते जाते इसे किसी ने नहीं देखा। हमें ये नहीं पता कि ये लोग इसे कब से बेच रहे हैं और देश में कहाँ इसे बनाया जा रहा है। यह चिन्ह हमारे लिए बहुत कीमती है। हम आजकल मार्केट में सिखों को परेशान करने के नए तरीके देख रहे हैं।”

महिला आगे बताती है कि, “हमारा सरकार से निवेदन है कि सख्त कार्रवाई की जाए । IPC की धरा 295-A लगा कर FIR दर्ज हो। पुलिस ने कहा है कि वो हमारे साथ सहयोग करेगी। यह धार्मिक मामला है न कि किसी व्यक्ति से जुड़ा हुआ।”

अंडरगार्मेंट बेचने वाली फैक्टरी और दुकानों पर हो तत्काल एक्शन

इस मामले पर सिख समुदाय के लोगों का कहना है कि, ये उनके सम्मान और स्वाभिमान का मामला है। सूत्रों के मुताबिक शिकायतकर्ता के वकील जसलीन ने बताया है कि गाँधी नगर मार्केट में सरेआम पवित्र चिन्ह वाली पैंटी बेची जा रही थी। दुकानदार नहीं माना तो हमने पुलिस को इसकी जानकारी दी। उनका कहना है कि 295-A (नॉन बेलेबल) के तहत कार्रवाई के साथ ये पता लगाया जाए कि ये अंडरगार्मेंट कहाँ बनाये जा रहे हैं और इस पर तत्काल रोक लगाई जाए। वहीं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के पूर्व प्रधान सरदार मंजीत सिंह ने पुलिस से दरखास्त की है कि ऐसे अंडरगार्मेंट बनाने और बेचने वाली फैक्ट्री और दुकानदारों को खोज कर जल्द कार्रवाई की जाए।

पवित्र चिन्ह के बारे में जानता था व्यापारी

मामले के शिकायतकर्ता ने बताया की वो 25 नवंबर को गाँधी नगर मार्किट से गुज़र रहा था। वहाँ उसने देखा कि क्लासिक ट्रेडिंग कंपनी के नाम की एक दुकान पर ये अंडरगार्मेंट बेचा जा रहा है। शिकायतकर्ता ने जब दुकानदर से उस चिन्ह के बारे में पूछा तो उसने बताया की वो इस चिन्ह को पहचानता है, उसने ऐसा चिन्ह गुरूद्वारे में देखा है। शिकायतकर्ता ने दुकानदार को ये अंडरगार्मेंट न बेचने का आग्रह किया लेकिन जब दुकानदार नहीं माना तो उन्होंने वकील की सहायता से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।