दिल्ली में पकड़ा गया मकोका मामले में वांछित गैंगस्टर

कुख्यात सलमान त्यागी-सद्दाम गौरी गिरोह के 34 वर्षीय गैंगस्टर को शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार कर लिया गया है। वह चार साल से अधिक समय से मकोका मामले में वांछित था।

HIGHLIGHTS

  • चार साल से अधिक समय से मकोका मामले में वांछित
  • राजधानी से गिरफ्तार कर लिया गया
  • आरोपी की पहचान रोहित के रूप में

 

ऑटोमैटिक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद

आरोपी की पहचान रोहित के रूप में हुई और उसके पास से .32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) आलोक कुमार ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली क्षेत्र में फरार अपराधी रोहित के बारे में एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उसे ट्रैक करने के लिए टीमें तैनात की गईं क्योंकि आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अपने ठिकाने बदल रहा था। हालाँकि, टीम के निरंतर प्रयास तब सफल हुए जब 7 दिसंबर को दरगाह चौखंडी, तिलक नगर, दिल्ली के पास आरोपी रोहित की उपस्थिति के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त हुई।

रोहित को दरगाह चौखंडी की ओर जाते हुए पाया

डीसीपी ने कहा, इसके बाद, एक टीम को तुरंत तिलक नगर भेजा गया और लगभग 3:35 बजे रोहित को दरगाह चौखंडी की ओर जाते हुए पाया गया। रोहित को रुकने और सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उसने वहां से भागने की कोशिश की। डीसीपी ने कहा, हालांकि, पुलिस टीम ने अनुकरणीय साहस दिखाया और आरोपी को पकड़ लिया। रोहित का नीरज बवाना गैंग से भी गहरा नाता है। डीसीपी ने कहा, आरोपी दिल्ली में पुलिस टीमों पर हमले, डकैती, जबरन वसूली और आबकारी अधिनियम आदि के सात आपराधिक मामलों में शामिल है। तीस हजारी कोर्ट से 18 नवंबर को उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। डीसीपी ने कहा, आरोपी सलमान त्यागी और सद्दाम गौरी के कहने पर फंड इकट्ठा करके गिरोह को पुनर्जीवित कर रहा था |

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।