लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दिल्ली- NCR में झमाझम बारिश से बढ़ी ठंड, IMD ने जारी की चेतावनी

Delhi Weather

दिल्ली (Delhi)  और आसपास के इलाकों में कल से झमाझम बारिश हो रही है। गुरुवार सुबह के समय भी बूंदाबादी और रुक रुककर बारिश हो रही है। लगातार बारिश से कंपकपी बढ़ रही है। इस दौरान भारत मौसम विभाग ने वेदर को लेकर अपनी चेतावनी में कहा है कि गुरुवार को दिनभर बारिश होने की संभावना है। 3 फरवरी तक दिल्ली में बारिश होने का पूर्वानुमान है। बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त है।

  • दिल्ली- NCR में झमाझम बारिश
  • IMD ने मौसम को लेकर जारी की चेतावनी
  • 3 फरवरी तक दिल्ली में बारिश होने का पूर्वानुमान
  • बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त

IMD ने येलो अलर्ट भी जारी किया

आपको बता दें दिल्ली एनसीआर में लगातार बारिश की बीच आईएमडी ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय मौसम साफ रहा। दिन के समय हल्की बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम 12 डिग्री तक रहने की संभावना है। 2 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। घना कोहरा रह सकता है। अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 7 डिग्री तक रह सकता है। 3 फरवरी की रात एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। सात फरवरी तक दिल्ली के कोहरे का असर देखने को मिल सकता है।

3

इन इलाकों में हो रही भारी बारिश

दिल्ली के द्वारका, पालम, वसंत कुंज, आरके पुरम, हौजखास, ओखला, आश्रम, नरेला, अलीपुर, विवेक विहार, जाफरपुर, नजफगढ़, पालम, सफदरजंग, लोधी रोड, महरौली, एनसीआर में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में औसत और तेज गरज के साथ बारिश होगी. इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में कल से जमकर बारिश जारी है।

हर साल जनवरी में होती है भारी बारिश

साल 2016 में भी जनवरी में बूंदाबांदी हुई थी। जनवरी में सामान्य तौर पर 19.1 एमएम औसत बारिश हर साल होती है। साल 2019 से 2023 तक जनवरी में हर साल सामान्य से कहीं अधिक बारिश हुई है, लेकिन इस बार जनवरी में बारिश नहीं हुई। सिर्फ 31 जनवरी को बारिश हुई।

4

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।