Viral News : बेटे ने पिता के हालातों को लेकर बयां की अपनी दास्तां, इंटरनेट यूज़र्स भी हुए इमोशनल

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

बेटे ने पिता के हालातों को लेकर बयां की अपनी दास्तां, इंटरनेट यूज़र्स भी हुए इमोशनल

Viral News

Viral News : ‘मेरे पिता जल्द या बहुत जल्द मर जाएंगे। हां, मुझे पता है मैं क्या कह रहा हूं। मैं यह बात एम्स दिल्ली की कतार में खड़ा होकर लिख रहा हूं।’ यह कहानी है पल्लव सिंह की, जो उत्तर प्रदेश के देवरिया नाम की जगह पर रहते हैं। इसने सोशल मीडिया (Viral News) पर कई लोगों को दुखी कर दिया है. पल्लव ने एक्स नाम की वेबसाइट पर बताया है कि अपने पिता की जान बचाने की कोशिश करना कितना कठिन था।

बयां की अपने संघर्ष की आपबीती

Courtsey : वायरल पोस्ट एक्स पर @pallavserene नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

पल्लव ने बताया कि उनके पिता 15 सितंबर को दिल की समस्या से बहुत बीमार हो गए थे। उन्हें हार्ट अटैक आया था। वे उन्हें एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले गए और पता चला कि उनके दिल में कुछ रुकावटें (Viral News) हैं। डॉक्टरों ने कहा कि उसे एक अलग अस्पताल में जाने की जरूरत है, लेकिन जब उन्होंने लागत देखी, तो पल्लव को एहसास हुआ कि वे इतना खर्चा नहीं उठा सकते हैं। इसलिए, वे दिल्ली के एक बड़े अस्पताल एम्स में आए। पल्लव ने बताया कि उनके पिता को डायबिटीज (Viral News) भी है और उन्हें इंसुलिन की जरूरत पड़ती है। उनकी उम्र 52 साल है और उनका दिल केवल 20 प्रतिशत ही काम कर रहा है। लेकिन, दुख की बात है कि उनके पिता की जरुरी सर्जरी करवाने के लिए उन्हें कम से कम 13 महीने तक इंतजार करना होगा।

मदद के लिए की गुजारिश

Courtsey : वायरल पोस्ट एक्स पर @pallavserene नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

पल्लव ने बहुत से पोस्ट ऑनलाइन शेयर किए जिसमें उन्होंने कहा कि एम्स में इलाज के लिए उन्हें काफी पैसे चुकाने (Viral News) होंगे। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन के लिए उन्हें कम से कम 1 लाख रुपये देने होंगे। उन्होंने लिखा – 13 महीने एक साल से ज्यादा है। इस हालत में उनके इतने लंबे समय तक जिंदा रहने की संभावना कम है, यह मत भूलिए कि मेरी नौकरी के अलावा हमारे पास आय का कोई बड़ा स्रोत नहीं है।

मदद करने सामने आए लोग

Courtsey : वायरल पोस्ट एक्स पर @drprashantmish6 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

पल्लव का मैसेज इंटरनेट पर काफी वायरल होने के बाद कई लोग उनकी मदद करना चाहते हैं। प्रशांत नाम के एक डॉक्टर (Viral News) ने कहा कि अगर पल्लव मुंबई आ सकते हैं तो वह उनके इलाज का ख्याल रखेंगे। हालाँकि, पल्लव के लिए यात्रा करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है। अगर ऐसा है तो पल्लव को इलाज के लिए किसी निजी अस्पताल में जाना चाहिए। हम लोगों से दान मांगकर खर्चों का भुगतान करने का एक तरीका ढूंढेंगे।’ साथ ही बरखा दत्त नाम की पत्रकार और कई अन्य डॉक्टरों ने भी लोगों से पल्लव की मदद करने की गुहार लगाई है।

लोगों को मदद करने के लिए जताया आभार

Courtsey : वायरल पोस्ट एक्स पर @pallavserene नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

पल्लव ने मदद के लिए लोगों का आभार जताते हुए लिखा – भावनात्मक रूप से नाजुक और शारीरिक रूप से कमजोर, फिर भी आपके समर्थन ने गहराई से छुआ। एम्स का स्टाफ पहुंच गया है। अभी भी लंबा रास्ता तय (Viral News) करना है। हर संदेश और कॉल के लिए आभारी हूं। मैं मीडिया के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन सही समय आने पर मैं अपनी जर्नी सभी के साथ शेयर करने का वादा करता हूं।

हर मिडल क्लास फॅमिली की दास्तां

Courtsey : वायरल पोस्ट एक्स पर @kapsology नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

इंटरनेट पर पल्लव के संदेश पर कई लोगों का ध्यान गया। एम्स जैसे बड़े अस्पताल ने चीजों को तेजी से आगे बढ़ाने (Viral News) के लिए उनसे बात की। यह सिर्फ पल्लव की कहानी नहीं है, बल्कि उनके जैसे कई परिवारों की कहानी है, जिन्हें मेडिकल मदद के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। कभी-कभी लोग इंतज़ार (Viral News) करते-करते अपने से हमेशा के लिए दूर भी हो जाते हैं। यह कहानी हमें दिखाती है कि हमारे देश में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली नियमित लोगों के लिए कैसे काम करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।