लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

भाजपा के वोटर राक्षस, मैं उनको श्राप देता हूं: सुरजेवाला

कांग्रेस महासचिव सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा के वोटरों को राक्षस प्रवृत्ति का बताया है. सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में उदय सिंह किले पर आयोजित जन आक्रोश रैली में कहा- भाजपा का जो समर्थन करता है या जो भी उन्हें वोट देता है वह राक्षस प्रवत्ति का है……

कैथल (पंजाब केसरी): कांग्रेस महासचिव सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा के वोटरों को राक्षस प्रवृत्ति का बताया है। सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में उदय सिंह किले पर आयोजित जन आक्रोश रैली में कहा- भाजपा का जो समर्थन करता है या जो भी उन्हें वोट देता है वह राक्षस प्रवत्ति का है। मैं उन्हें महाभारत की धरती से श्राप देता हूं। सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार राक्षस है, जो युवाओं से नौकरी के मौके भी छीन रही है। सरकार नहीं चाहती है कि यहां का युवा नौकरी करे और अपना भविष्य बेहतर बनाए।
सुरजेवाला के इस बयान से देश और हरियाणा की सियासत गरमा गई। सुरजेवाला को घेरते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भाजपा को वोट देने वाले को राहुल के खास रणदीप सुरजेवाला ने राक्षस बताकर लोगों को गाली दी है। कांग्रेस भाजपा के विरोध में अंधी हो गई है। सुरजेवाला का बयान उस समय आया है जब हरियाणा में कांग्रेस सरकार  बनाने का सपना ले रही है। इस बयान से जहां सुरजेवाला खुद घिर गए हैं वहीं उन्होंने कांग्रेस को भी संकट में डाल दिया है। हरियाणा का कोई भी नेता सुरजेवाला का इस विवादित बयान  के समर्थन में खड़ा नजर नहीं आया। 
सुरजेवाला का बड़बोलापन कांग्रेस को ले डूबेगा
जहां भाजपा हरियाणा में कांग्रेस पर पहले ही गुटबाजी का आरोप लगाती रही है वहीं सुरजेवाला जैसे नेता जो कि अपने को राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा चेहरा होने का दावा करते हैं उसने बैठेबिठाये भाजपा को एक बड़ा मुद्दा दे दिया है। सुरजेवाला के इस बड़बोलेपन से कांग्रेस को भारी नुकसान होने की संभावना है क्योंकि सुरजेवाला अपने को राहुल गांधी का ​सबसे विश्वासपात्र बताते हैं ऐसे में सुरजेवाला के बयान का राहुल गांधी की सहमति से ही जोड़कर देखा जा रहा है। हरियाणा में जहां दूसरे बड़े नेता लोगांे को जोड़ने के लिए फिल्ड में पसीनमपसीना है वहीं सुरजेवाला जैसे बयानवीर पार्टी को  गर्त में ले जाने की तैयारी कर रहे हैं। 
आपके श्राप से चूहा भी नहीं मरेगा 
उधर सुरजेवाला के बयान के बाद हरियाणा भाजपा के नेता मैदान में उतर गए। कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर कहा कि सुरजेवाला जैसा जनाधारहीन राजनीतिज्ञ कांग्रेस में है तो भाजपा को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि कांग्रेस की कब्र सुरजेवाला खुद ही खोद रहे हैं। रही बात श्राप देने की तो सुरजेवाला के श्राप से तो चूहा भी नहीं मरेगा। भाजपा नेता राजबीर सिंह रोहिल्ला ने सोशल मीडिया पर कहा कि सुरजेवाला की भगवान ने मति हर ली है। -जा को मैं दारूण दुख देऊ-ताकि मति पहले हर लेऊ-जनता जनार्द का विकराल रूप है। मतदाता ईश्वर को राक्षस प्रवृत्ति का कहना घोर अपमानजनक है। शास्त्रों में इसे उड़ता तीर भाज के पकड़ना कहते हैं। एक अन्य भाजपा नेता ने कहा कि यह सुरजेवाला की गलती नहीं उसके संस्कार ही ऐसे हैं। उसे कांग्रेस और गांधी परिवार को बर्बाद करने का संकल्प ले रखा है। 
यह राक्षस प्रवृत्ति वाले परिवार में जन्मा व्यक्ति की सोच: मनोहर
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने सुरजेवाला के बयान पर कहा- राक्षस प्रवृत्ति वाले परिवार में जन्मा व्यक्ति ही इस तरह की सोच सकता है और इस तरह के बयान दे सकता है। यह एक असंसदीय भाषा है और इस पर जरूर संज्ञान लिया जाएगा।
सुरजेवाला ने राहुल के कहने पर ऐसा बोला : गौरव भाटिया
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सुरजेवाला के बयान पर कहा- यह दिखाता है कि वह किस तरह का घमंडी आदमी है। ये देश की जनता-जर्नादन का अपमान कर रहे हैं। जो लोग भाजपा को वोट देते हैं उन्हें राक्षस दिखा देना या कह देना उनकी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने जो भी बोला है वह राहुल गांधी के निर्देशों पर बोला है। राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री को राक्षस कह रहे हैं।
वहीं मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- गांधी परिवार की गुलामी की जंजीरों में लिपटे रणदीप सुरजेवाला बोल रहे हैं- भाजपा को वोट देने वाली देश की जनता ‘राक्षस’ है। यह बयान करोड़ों देशवासियों का अपमान है, जिसका मुंहतोड़ जवाब देश की जनता देगी। भाजपा के लिए तो जनता ही भगवान है और उसका पुजारी भाजपा का हर एक कार्यकर्ता है।
सुरजेवाला ने करोड़ों लोगों को गाली दी: सैनी
भाजपा के सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी ने भी सुरजेवाला के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सुरजेवाला के बयान को कांग्रेस की वास्तविक सोच बताते हुए कहा कि सुरजेवाला के इस घटिया बयान से जाहिर है कि कांग्रेस लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती। अरविंद सैनी ने कहा कि सुरजेवाला ने जनता को राक्षस कहकर और भाजपा समर्थकों को श्राप देने की बात कहकर देश के करोड़ों लोगों को गाली दी है।
किरण चौधरी भी साथ नजर आईं
सुरजेवाला ने जब यह बयान दिया तो उस दौरान मंच पर उनके साथ कांग्रेस नेता किरण चौधरी भी उपस्थित रहीं। दोनों ने कैथल में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
राहुल की बैठक में गुटबाजी नहीं करने का उठा था मुद्दा मगर सुरजेवाला नहीं माने
गत दिनों नई दिल्ली में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा हरियाणा के नेताओं की बुलाई बैठक में दोनों नेताओं ने सख्त लहजे में कहा था कि कोई भी वरिष्ठ नेता दूसरे नेता के बारे में टिप्पणी करेगा और न ही गुटबाजी का बढ़ावा देगा मगर सुरजेवाला ने हाईकमान के इन आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए जींद के नरवाला में कहा कि तुम लोग जिस दिन जींद जिले की पांचों सीटों पर कांग्रेस को जिता दोगे मुख्यमंत्री की कुर्सी यहां ला दूंगा। 
सुरजेवाला यहीं नहीं रूके बोले गीता भुक्कल कलायत से झज्जर चली गई तो वहां के मालिकों के कहने पर लोगों ने गीता भुक्कल को चुनाव जीता दिया। उसका नतीजा यह हुआ कि उनको राज मिल गया। सुरजेवाला का सीधा-सीधा इशारा भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ था। सुरजेवाला का मुख्यमंत्री बनने का सपना कहीं कांग्रेस की लुटिया न डूबे दे इसलिए हाईकमान को उनके बयानों पर अंकुश लगा देना चाहिए क्योंकि सुरजेवाला अपने को पार्टी हाईकमान से ऊपर समझने की सोच के कारण सीधे-सीधे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमलावर हो रहे हैं। 
जेजेपी मानहानि का मुकदमा करेगी
उधर हरियाणा जनजनायक जनता पार्टी के प्रवक्ता कमलदीप ने कहा है कि सुरजेवाला के खिलाफ जेजेपी मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगी क्योंकि उन्होंने हरियाणा के लाखों मतदाताओं का अपमान किया है।
सुरजेवाला की ओपटिकल नर्व खराब : विज
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने रणदीप सुरजेवाला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि रणदीप सुरजेवाला की ओपटिकल नर्व खराब हो चुकी है और जिसकी नर्व खराब हो जाती है उनको बहुत धुंधला नजर आता है इसलिए उनको लोगों में शैतान नजर आ रहा है”। 
सुरजेवाला आपा खो चुके हैं: दुष्यंत चौटाला
उधर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मतदाताओं को राक्षस कहना सुरजेेवाला की मानसिकता को दर्शाता है। वह अपना आपा खो चुके हैं। उनके सोच छोटी है वह ज्यादा ही रामायण का पाठ पढ़ा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।