हरियाणा के सोनीपत में 3.0 तीव्रता से आया Earthquake

Earthquake

इस बार देश में लगातार Earthquakeके झटके देखने को मिल रहे हैं जिस  कारण कई जगह तबाही मची है तो कई जगह लोग इस मचती त्रासदी के कारण सहम से गए हैं। कभी नेपाल तो कभी दिल्ली अब बारी आई हरियाणा की ,जहां हरियाणा के सोनीपत में 3.0 की तीव्रता से भूकंप आया इसके झटके सुबह 4:00 बजे के आसपास भी महसूस किए गए।

HIGHLIGHTS POINTS:

  • सोनीपत में 3.0 तीव्रता से आया भूकंप
  •  20 नवंबर को महाराष्ट्र के हिंगोली में भी आया भूकंप 

Haryana में दिखे  3.0 तीव्रता से Earthquake के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने बताया कि रविवार सुबह हरियाणा के सोनीपत में रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता का भूकंप आया, उन्होंने बताया कि झटके सुबह 4 बजे के आसपास महसूस किए गए।एनसीएस के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में लिखा गया, “आज सुबह 4 बजे हरियाणा के सोनीपत में रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता का भूकंप आया।”घटना में किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

महाराष्ट्र के हिंगोली में भी आया था भूकंप

एनसीएस ने बताया कि इससे पहले, 20 नवंबर को महाराष्ट्र के हिंगोली में रिक्टर स्केल पर 3.5 तीव्रता का  भूकंप आया था।एनसीएस के मुताबिक, Earthquake 5 किमी की गहराई पर आया।एनसीएस ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया, “परिमाण का भूकंप: 3.5, 20-11-2023 को 05:09:29 IST पर आया, अक्षांश: 19.41 और लंबाई: 77.34, गहराई: 5 किमी, स्थान: हिंगोली, महाराष्ट्र।”आपको बता दें की हाल ही में नेपाल में भी भूकंप आया था जहां कई मासूमों ने अपनी जान गवा दी थी जिसके झटके सिर्फ नेपाल में ही नहीं बल्कि दिल्ली से लेकर अफगानिस्तान तक भी महसूस किये गए थे। और लगातार होने वाले इन झटको की वजह अभी तक पता नहीं चल पायी है।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।