शीतलहर से Haryana-Punjab में बढ़ी ठिठुरन, तापमान में आएगी गिरावट

Weather Update

लगातार पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। इसका असर अब मैदानी इलाकों पर भी दिख रहा है। बर्फबारी से हरियाणा (Haryana) , पंजाब और चंडीगढ़ के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हरियाणा-पंजाब के कुछ शहरों में धुंध दिखाई दे रही है। लेकिन, विजिबिलिटी सामान्य है।

  • हरियाणा-पंजाब में शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन
  • शीतलहर से बढ़ी ठंड से लोग बचते हुए दिखाई दिए

अगले 2 दिन तक न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दिन चढ़ने के साथ धूप भी खिलने वाली है। इसके बावजूद तापमान में अगले दो दिनों तक गिरावट दर्ज की जाएगी। इसकी वजह पहाड़ों से नीचे की तरफ आने वाली ठंडी हवाएं हैं। इससे पंजाब (Punjab) का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक और नीचे जा सकता है। वहीं चंडीगढ़ में अगले 2 दिन तक न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है।

5 7

शीतलहर से बढ़ी ठंड से लोग बचते दिखे

बता दें शीतलहर की वजह से हरियाणा में अगले दो दिन तक न्यूनतम तापमान 5-6 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जाएगा। बुधवार को भी उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने से शीतलहर का कहर दिखाई दिया। 7.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। कुछ जिलों में तो बारिश की हल्की बौछार भी हुई। शीतलहर से बढ़ी ठंड से लोग बचते हुए दिखाई दिए।

6 6

अमृतसर में अभी 5 डिग्री सेल्सियस तापमान

चंडीगढ़ में अभी 8 डिग्री सेल्सियस तापमान है। मौसम विभाग के अनुसार, आज शहर का मौसम साफ रहने वाला है और धूप खिलने वाली है। अमृतसर में अभी 5 डिग्री सेल्सियस तापमान है। यहां आज मौसम साफ रहने के साथ धूप खिलने वाली है और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। पटियाला में अभी 8.2 डिग्री सेल्सियस तापमान है। लुधियाना में अभी 16.6 डिग्री सेल्सियस तापमान है। यहां भी आज मौसम साफ रहने वाला है और न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।अंबाला में अभी 9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान है। यहां अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट आने वाली है। हिसार में अभी 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान है। यहां हल्की धुंध भी देखी जा रही इसके बाद आसमान साफ होने वाला है। अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। करनाल में अभी 4.9 डिग्री सेल्सियस तापमान है। यहां अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

7 5

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।