लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

Delhi Navratri market: नवरात्रि में दिल्ली में शॉपिंग के लिए परफेक्ट है ये मार्केट,

माता रानी की भक्ति और शक्ति करने का सबसे पवित्र दिन मात्र कुछ दिनों में आने वाला है। इस साल नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर 2023 से होने जा रही है और इसका समापन 24 अक्टूबर 2023 को हो जाएगा। ऐसे में आज की खबर में हम आपके लिए कुछ ऐसी जगह लेकर आए हैं जहां आप दिल्ली में रहते हुए नवरात्रि की शॉपिंग बड़े आसानी से कर सकते हैं तो लिए शुरू करते हैं।

सदर बाजार

sadar bazar 96003698
नवरात्रि की शॉपिंग करने के लिए सबसे पहले जगह का नाम सदर बाजार है। जी हां अगर आप भी सदर बाजार में जाते हैं तो आपको काफी किफायती रेट पर माता रानी के समान से लेकर कन्या पूजन आदि के सभी सामान मिल जाते हैं। और अगर आप बिजनेस करना चाहते हैं तो यहां पर थोक समान की आसानी से मिल जाता है।

करोल बाग

navbharat times 2

माता रानी के मंदिर झंडेवालन से कुछ दूरी पर स्थित करोल बाग नवरात्रि की शॉपिंग करने के लिए सबसे परफेक्ट जगह में से एक है। करोल बाग मार्केट में आपको रोजमर्रा की चीज किफायती दामों पर मिल जाती है और माता रानी के सिंगार से जुड़ी सभी चीज आपके यहां पर मिल जाती है।

पहाड़गंज

Best Street Food Restaurant in Paharganj

नवरात्र में आप माता रानी के सजाने के लिए शॉपिंग के लिए जगह ढूंढ रहे हैं तो पहाड़गंज आपके लिए काफी सही जगह हो सकता है भारी भरकम भीड़ वाले इलाके में कई सारे दुकान आपको मिल जाएंगे जहां पर आपको कन्या पूजन, मां दुर्गा पूजा आदि से जुड़े सभी सामान मिल जाते हैं।

लाजपत

interesting facts about lajpat nagar market 95540272
आप नवरात्रि की शॉपिंग करने के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं तो इस मामले में भी लाजपत नगर आपके लिए सबसे बेस्ट चॉइस हो सकता है। यहां पर कन्या पूजन वाले दिन के लिए आपको कई सारे गिफ्ट मिल सकते हैं।

सरोजनी मार्केट

mini sarojini nagar market 1662535058
शॉपिंग के मामले में नंबर वन आने वाले इस जगह पर आपको नवरात्र में अलग-अलग छठा देखने को मिलेगी यहां पर आपको कन्या पूजन मां दुर्गा पूजन आदि से जुड़ी सभी सामान काफी आसानी से मिल जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।