अकेले हैं तो क्या गम है, Singles भी बना सकते हैं Valentine Day यादगार

Valentine Day 2024

Valentine Day 2024: फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह को Valentine week के नाम से जाना जाता है। इसका हर एक दिन couples के खास होता है। 14 फरवरी को Valentine Day मनाया जाता है। इस दिन Couples एक दूसरे के साथ time spend करते हैं। अगर आप इस मौके पर अकेले हैं, तो इस दिन को घर में अकेले बैठकर दुखी होने की जगह यादगार बनाने का प्लान करें जिसमें काम आ सकते हैं ये तरीके।

Highlights

  • 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है
  • Singles लोग भी बना सकते हैं वैलेंटाइन को यादगार 
  • इस दिन खुद से करें प्यार

Singles इन तरीकों से बना सकते हैं Valentine Day यादगार

Singles को लगता है, कि Valentine Day और एक हफ्ते तक सेलिब्रेट किए जाने वाले अलग-अलग दिन प्यार करने वालों को लिए होते हैं, लेकिन rose day हो या hug day, chocolate day हो या teddy day ऐसा कहीं नहीं लिखा कि ये दिन प्यार करने वालों को ही बनाया गया है। आप हर उस शख्स के साथ ये दिन सेलिब्रेट कर सकते हैं, जो आपकी लाइफ में खास है, फिर चाहे वो आपके मम्मी-पापा है या आपका कोई दोस्त। अगर Valentine Day पर अकेले हैं या हाल-फिलहाल ही आपका ब्रेकअप हुआ है, तो घर में बैठकर उदास या रोने की वजह इस दिन को यादगार बनाने के बारे में सोचें। इसके लिए यहां दिए गए आइडियाज आ सकते हैं आपके काम।

valentine2 3

फ्रेंड्स के साथ बनाएं प्लान

अपने Single दोस्तों के साथ Outing का प्लान बनाएं। जिन दोस्तों से आप काफी वक्त से नहीं मिले हैं, उनके साथ कहीं बाहर घूमने जाएं। ऐसी एक्टिविटी का प्लान करें जिसे आप बहुत टाइम से ट्राई करना चाह रहे हैं। पूरे दिन इंगेज रहें। यकीन मानिए आपको अकेलेपन का एहसास ही नहीं होगा और ये Valentine Day आपके लिए यादगार बन जाएगा।

valentine 1

Self cookin करें

अगर आप Valentine Day पर अकेले हैं, तो इसे लेकर उदास होने के बजाय खुश रहने के जरिए ढूंढें। अगर आपको कुकिंग का शौक है, तो इस दिन खुद को अलग-अलग जायकों से ट्रीट दें। लेकिन आपको खाना बनाने नहीं आता, तो यूट्युब की हेल्प लें। कुछ अच्छा खाकर वैसे ही दिल खुश हो जाता है। किसी गुलाब, केक, डिनर डिट की कमी नहीं खलेगी।

valentine3 2

Shopping है बेहतरीन ऑप्शन

Valentine Day के दिन घर में बैठकर मोबाइल स्क्रॉल करके लोगों के स्टेट्स देखकर दुखी न हो, खुद के लिए शॉपिंग करें। शॉपिंग करके भले ही थोड़ी जेब ढीली होती है, लेकिन इसमें कोई शक महीं हैंकि  ये बहुत ही बेहतरीन स्ट्रेस बस्टर होता है। इस मौके पर खुद को गिफ्ट दें।

valentine4 2

खुद को पैम्पर करें

valentine5 2

आज के दिन को यादगार बनाने का एक और बेहतरीन तरीका है खुद को पैंपर करना, यानी अपने आप पर ध्यान दें। शॉपिंग के बाद वक्त बचें, तो पार्लर जाएं या body spa करवाएं। इससे मूड अच्छा होता है, साथ ही बॉडी भी रिलैक्स होती है या फिर उन activitis में समय बिताएं, जिन्हें करके आपको अच्छी फीलिंग आती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।