Search
Close this search box.

Assam CM :असम के CM ने छात्रों को करियर काउंसलिंग के लिए किया Motivate, कहा- सपने देखें और उन्हें पूरा करें

Assam CM

Assam CM : कार्बी आंगलोंग जिले में सोमवार को करियर काउंसलिंग पर असम के CM हिमंत बिस्वा शर्मा ने छात्रों से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, समाज में व्यक्तियों को समाज के सामाजिक-सांस्कृतिक-शैक्षिक परिदृश्य में उनके योगदान के लिए याद किया जाता है।

Highlights

  • करियर काउंसलिंग पर CM शर्मा ने छात्रों से की बातचीत
  • छात्रों को किया Motivate
  • आधुनिक टेक्नोलॉजी के बताए सदुपयोग

करियर काउंसलिंग पर CM ने छात्रों से की बातचीत

असम के CM ने कहा कि छात्रों का योगदान उनकी पहचान होगी और उन्हें समाज के प्रति उनकी सामाजिक-सांस्कृतिक और शैक्षणिक भूमिका के लिए भावी पीढ़ियों द्वारा याद किया जाएगा।CM सरमा ने छात्रों को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उदाहरण देते हुए कहा, वह ओडिशा के एक आंतरिक स्थान से थीं और उन्होंने अपने दृढ़ समर्पण, दृढ़ संकल्प और लोगों के प्रति प्रेम के आधार पर देश में सर्वोच्च संवैधानिक पद संभाला। यह एक सबसे बड़ी सफलती है। साथ ही CM ने छात्रों को यह भी बताया कि राष्ट्रपति 17 जनवरी को दीफू आ रहे हैं और उन्हें उन्हें देखने और उनसे मिलने का अवसर मिलेगा।

assam

छात्रों को किया Motivate

 

असम के सीएम ने यह भी कहा कि इस दुनिया में लाखों लोग आते हैं। हालांकि, कुछ ही लोग लोगों के दिमाग पर अपनी छाप छोड़ पाते हैं। जैसे स्वामी विवेकानन्द और महात्मा गांधी शख्सियतों को उनके प्रभावशाली योगदान के कारण आज भी प्यार और सम्मान से याद किया जाता है। यह कहते हुए CM ने छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ाया।

CM ने यह भी कहा कि जो छात्र अपने माता-पिता की आकांक्षाओं को पूरा करने में शामिल होते हैं, उन्हें हमेशा अपने माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होता है। माता-पिता के आशीर्वाद के बिना कोई भी व्यक्ति जीवन में महान नहीं बन सकता। माता-पिता से विचार-विमर्श के बाद निर्णय लेना एक कला है।

आधुनिक टेक्नोलॉजी के बताए सदुपयोग

CM ने यह भी कहा कि टेक्नोलॉजी पर बल देते हुए कहा कि आज टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। तकनीक के बिना कोई भी आगे नहीं बढ़ सकता। अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार टेक्नोलॉजी को अपनाना और उसका उपयोग कर उसमें महारत हासिल करनी चाहिए। छात्रों को एआई, मशीन लर्निंग आदि सीखने और उपयोग करने के लिए सशक्त बनाया जाना चाहिए। उन्होंने छात्रों को नई और आधुनिक टेक्नोलॉजी के अनुप्रयोग के बारे में सीखने की भी सलाह दी।

child 1

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।