Jammu Kashmir सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष कथित Money laundering के आरोप में गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार(1 नवंबर) को जम्मू-कश्मीर में एक सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष को 250 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया। ईडी के सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शफी डार को निजी सहकारी हाउस बिल्डिंग सोसायटी के अध्यक्ष हिलाल अहमद मीर के साथ 250 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

ईडी सूत्रों ने बताया, को-ऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी फर्जी निकली। इससे पहले, ईडी के अधिकारियों ने डार के घर सहित विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की थी, जहां से आपत्तिजनक सबूत बरामद होने की बात कही गई थी। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत जांच की थी। जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अगस्त 2020 में डार और मीर के खिलाफ आईपीसी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया था। एसीबी की जांच में पाया गया था कि सहकारी बैंक ने बिना कोई औपचारिकताएं पूरी किए 223 करोड़ रुपये का लोन स्वीकृत कर दिया था।

Israel Hamas War: इजरायली PM Netanyahu का आरोप, कहा-हमास ने और बंधकों को रिहा करने से इनकार कर संघर्ष विराम तोड़ा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।