केरल: स्वास्थ्य मंत्री वीना ने महिला चिकित्सक आत्महत्या मामले में दिए जांच के आदेश

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को एक युवा महिला चिकित्सक की आत्महत्या के मामले में जांच के आदेश दिए हैं जो बीते दिन तिरुवनंतपुरम में एक अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी।

HIGHLIGHTS

  • स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने आत्महत्या मामले में जांच के आदेश दिए
  • चिकित्सक तिरुवनंतपुरम में एक अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी
  • सर्जरी विभाग में 26 वर्षीय स्नातकोत्तर चिकित्सक थी

 

स्नातकोत्तर चिकित्सक शहाना को अपार्टमेंट में बेहोश पाया

पुलिस ने बताया था कि यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग में 26 वर्षीय स्नातकोत्तर चिकित्सक शहाना को अपार्टमेंट में बेहोश पाया गया था। चिकित्सक को बाद में अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जॉर्ज ने एक बयान में कहा कि आत्महत्या के लिए दहेज संबंधी आरोपों के सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक को जांच करने के बाद रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिये गये हैं। मेडिकल कॉलेज थाना पुलिस ने इस बीच अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और मृतक चिकित्सक के रिश्तेदारों के बयान दर्ज किए हैं।

पीड़ित ने लिखा था, ”सबको केवल पैसे चाहिए।”

इस मामले पर पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी लेकिन सूत्रों ने बताया की अपार्टमेंट में एक ‘सुसाइड नोट’ मिला जिसपर पीड़ित ने लिखा था, ”सबको केवल पैसे चाहिए।” मृतक के परिवार के करीबी लोगों ने आरोप लगाया कि शहाना उदास थी क्योंकि उसका मित्र जो एक चिकित्सक था, वह दहेज का हवाला देकर शादी करने से पीछे हट गया था। एक स्थानीय पार्षद ने आरोप लगाया कि शहाना का परिवार दहेज देने के लिए तैयार था लेकिन बाद में दूल्हे के परिवार ने बड़ी रकम मांग ली जिसे देने में लड़की के परिजन असमर्थ थे। पार्षद ने आरोप लगाया, लड़के के परिजनों ने दहेज के रूप में बड़ी रकम की मांग की और बाद में शादी करने से पीछे हट गए। डॉ. शहाना इस कारण अवसाद थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।