भ्रष्टाचार मुक्त भारत और विकसित राष्ट्र के निर्माण में लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण: CM माणिक साहा Lok Sabha Elections Are Important In Building Corruption Free India And Developed Nation: CM Manik Saha

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

भ्रष्टाचार मुक्त भारत और विकसित राष्ट्र के निर्माण में लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण: CM माणिक साहा

त्रिपुरा के CM माणिक साहा ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए भारत के प्रधान मंत्री के रूप में फिर से चुनने और भ्रष्टाचार मुक्त और विकसित राष्ट्र बनाने में 2024 के लोकसभा चुनावों का महत्व है। सीएम साहा पीएम मोदी की मौजूदगी में स्वामी विवेकानंद मैदान में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण, त्रिपुरा के लोगों को CPIM के कुशासन और हिंसा से मुक्ति मिली है। यह चुनाव एक विकसित राष्ट्र के निर्माण, 2047 तक पीएम मोदी के विशेष भारत के दृष्टिकोण को पूरा करने, सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है।” हमारे देश के विकास और INDI गठबंधन को उचित जवाब देने के लिए भी यह महत्वपूर्ण है।”

  • त्रिपुरा के CM साहा ने कहा विकसित राष्ट्र बनाने में चुनाव का महत्व है
  • CM साहा PM मोदी की मौजूदगी में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे

त्रिपुरा के लोग PM मोदी के विकास से सहमत- CM माणिक

CM Manik1 1

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि त्रिपुरा के लोग विकास में पीएम मोदी के योगदान से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने कहा, “पूर्वोत्तर के विकास के बिना, भारत की प्रगति संभव नहीं है। यही कारण है कि पीएम मोदी ने एक्ट ईस्ट पॉलिसी पेश की। हमें इस पर गर्व है। पीएम मोदी ने HIRA मॉडल पेश किया है और हमें राष्ट्रीय राजमार्ग, मजबूत इंटरनेट कनेक्शन, रेलवे और अन्य सुविधाएं मिली हैं।”
उन्होंने कहा, एक्ट ईस्ट नीति के कारण, उत्तर पूर्व में महत्वपूर्ण विकास हुआ है। वंदे भारत पहल जल्द ही शुरू होगी, पीएम मोदी के लिए धन्यवाद, अब हमारे पास एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।”

PM मोदी के कारण 4.5 लाख लोगों घर मिले- CM माणिक

cm manik2

उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि, पीएम मोदी के कारण, 4.5 लाख लोगों को पीएम-आवास योजना के तहत घर मिले हैं, जल जीवन मिशन कवरेज 3 प्रतिशत से बढ़कर 75 प्रतिशत हो गया है और लगभग 13 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा, “मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे 19 अप्रैल को बिप्लब कुमार देब और दीपक मजूमदार के लिए और 26 अप्रैल को कृति सिंह देबबर्मा के लिए अपना वोट डालें, ताकि कमल के निशान की जीत सुनिश्चित हो सके और पीएम मोदी के हाथों को मजबूत किया जा सके।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।