Search
Close this search box.

Madhya Pradesh CM: विधायक दल की बैठक जारी, Shivraj Singh को टक्कर दे सकते हैं ये नाम

सोमवार (11 दिसंबर) को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने वाला है। आज मध्यप्रदेश में विधायक दल की बैठक जारी है। मध्यप्रदेश के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए सीएम मनोहर लाल खट्टर,आशा लकड़ा और के लक्ष्मण मध्यप्रदेश पहुँच चुके हैं।

सियासी गलियारे में कई नामों पर चर्चा
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा भाजपा के विधायक दल की बैठक में हो चुका है।, लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए अभी संस्पेंस जारी है। मध्य प्रदेश की सत्ता पर कौन काबिज होगा इसका फैसला बस कुछ ही देर में होने वाला है। कमान किसके हाथ में इसे लेकर मंथन जारी है, वहीं राजस्थान में कौन सीएम की गद्दी पर काबिज होगा उसे भी लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है, सियासी गलियारे में कई नामों पर चर्चा है। हालांकि इन सब में शिवराज सिंह सबके प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

पार्टी कार्यालय पहुंचे पर्यवेक्षक
सोमवार को मध्यप्रदेश में विधायक दल की बैठक में शामिल होने आए पर्यवेक्षकों का भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण और बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा पर्यवेक्षक बनाए गए हैं।

विधानसभा में भाजपा को मिली सफलता के बाद शिवराज सिंह ने उन सीटों का दौरा शुरू किया है, जहाँ भाजपा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है। उनका कहना है कि लोकसभा में भाजपा को सभी सीटों पर विजय मिले इसके लिए वो अभी से काम शुरू कर दिए हैं। बता दें, शिवराज सिंह चौहान खुद को सीएम की रेस से बाहर बता चुके हैं, लेकिन मध्यप्रदेश में अन्य की नामों की अपेक्षा उनकी लोकप्रियता कहीं अधिक है। प्रदेश कार्यालय में जारी बैठक में मुख्यमंत्री के चेहरे चर्चा होनी है। जिसमें विधायकों के मन को टटोला जाएगा। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के अलावा नवनिर्वाचित विधायक नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल, राकेश सिंह और वीडी शर्मा का नाम चर्चा में बना हुआ है। अब कुछ ही देर में मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।