Search
Close this search box.

भारत-पाक बॉर्डर से आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा पाकिस्तानी जासूस, मजदूर के रूप में कर रहा था काम

पाकिस्तान की सीमा से लगे जैसलमेर क्षेत्र के पोखरण में आर्मी कैंट से एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा गया है। जैसलमेर कोतवाली के थाना अधिकारी सत्यप्रकाश विश्‍नोई ने बताया कि आरोपी मनु भील (24) जनवरी 2024 से संवेदनशील क्षेत्र आर्मी कैंट इलाके में ईंधन डिपो में मजदूर के रूप में काम कर रहा था।
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलपुर का रहने वाला है पाकिस्तानी जासूस
विश्‍नोई ने कहा कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलपुर का रहने वाला है। वह 2014 में लॉन्ग टर्म वीजा पर अपने परिवार के साथ भारत आया था।
सुरक्षा एजेंसियां मामले की कर रही हैं जांच
सेना ने सोमवार रात उसे आर्मी कैंट से पकड़ लिया और कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। वह पाकिस्तान में किसी से फोन पर बात करते हुए पकड़ा गया था। सुरक्षा एजेंसियां मामले की गहनता से जांच कर रही हैं।
सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में कई लोगों के संपर्क में था
उन्होंने बताया कि जब सेना के अधिकारियों ने आरोपियों की तलाशी ली तो उन्हें एक फोन मिला। वह सोशल मीडिया के माध्यम से भी पाकिस्तान में कई लोगों के संपर्क में था। वह ऑडियो-वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तान में लोगों से भी जुड़ा था।
आरोपी से मिले फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा , जेआईसी टीम करेगी आगे की जांच
एसपी विकास सांगवान ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी पाकिस्तान का रहने वाला है। उसके पास से मिले फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। संयुक्त पूछताछ समिति (जेआईसी) टीम आगे की जांच करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।