ट्रांसजेंडर सहित 70 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को मिलेगा 5 लाख का स्वास्थ्य कवर: जेपी नड्डा People Above 70 Years Of Age, Including Transgenders, Will Get Health Cover Of Rs 5 Lakh: JP Nadda

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

ट्रांसजेंडर सहित 70 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को मिलेगा 5 लाख का स्वास्थ्य कवर: जेपी नड्डा

रीवा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि ट्रांसजेंडर समुदाय सहित 70 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को अब 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य कवर दिया जायेगा। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में यह भी उल्लेख किया है कि पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि आयुष्मान भारत योजना में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और 70 वर्ष से अधिक उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को शामिल किया जाए। JP नड्डा ने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा है कि 70 साल से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति और ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को अब 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य कवर दिया जाएगा।”

  • जेपी नड्डा ने कहा कि 70 से अधिक के व्यक्ति को 5 लाख का स्वास्थ्य कवर मिलेगा
  • इसमें उन्होंने ट्रांसजेंडर कम्युनिटी को भी शामिल किया
  • JP नड्डा ने कहा PM मोदी ने राजनीति की शैली और दृष्टिकोण को बदला

JP नड्डा ने गिनाये PM मोदी के काम

jp nadda1

JP नड्डा ने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी ने राजनीति की संस्कृति, परिभाषा, शैली और दृष्टिकोण को बदल दिया है क्योंकि वह भाजपा उम्मीदवार जनार्दन मिश्रा के पक्ष में एक रैली को संबोधित कर रहे थे जो रीवा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से बीजेपी के खिलाफ नीलम मिश्रा को मैदान में उतारा है। JP नड्डा ने कहा, “मैं लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में बात करना चाहती हूं जिसने महिलाओं को सशक्त बनाया है और इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार को धन्यवाद देना चाहती हूं कि 13 से अधिक बहनें उच्च शिक्षा में नामांकित हैं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि अब ऑप्टिकल फाइबर के लिए एक लाख से अधिक पंचायतें जुड़ी हुई हैं।”

JP नड्डा ने केंद्र की उपलब्धियों पर जोर दिया

JP Nadda2

JP नड्डा ने हाल के वर्षों में भाजपा की उपलब्धियों पर जोर दिया, विशेष रूप से बिजली प्रावधान और ‘हर घर जल’ पहल जैसे क्षेत्रों में, पार्टी के शासन के तहत किए गए विकासात्मक प्रगति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “पहले लोग पानी लाने के लिए तीन किलोमीटर पैदल चलते थे, आज पीएम मोदी ने ‘हर घर जल, हर घर नल’ का वादा पूरा किया है, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ से अधिक घर भी उपलब्ध कराए हैं और अगले कार्यकाल में तीन करोड़ घर और भी बनाए जाएंगे।” लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में रीवा लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।