PM मोदी ने भारत की G20 अध्यक्षता के लिए समर्थन के लिए UN chief को कहा “Thanks”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दुबई में सीओपी28 शिखर सम्मेलन के मौके पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतरेस से मुलाकात की।
पीएम मोदी ने भारत की जी20 की अध्यक्षता के दौरान समर्थन के लिए गुतरेस को दिया धन्यवाद
प्रधानमंत्री ने भारत की जी20 की अध्यक्षता के दौरान समर्थन के लिए गुतरेस को धन्यवाद दिया। उन्होंने जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने में भारत की पहल और प्रगति पर प्रकाश डाला।
दोनों नेताओं ने जलवायु कार्रवाई, जलवायु वित्त, प्रौद्योगिकी और संयुक्त राष्ट्र सहित बहुपक्षीय शासन और वित्तीय संस्थानों के सुधारों से संबंधित ग्लोबल साउथ की प्राथमिकताओं और चिंताओं पर विचारों का आदान-प्रदान किया।
संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने पीएम मोदी की ग्रीन क्रेडिट पहल का किया स्वागत
संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने जी20 प्रेसीडेंसी के तहत सतत विकास, जलवायु कार्रवाई, एमडीबी सुधार और आपदा प्रबंधन के क्षेत्रों में भारत के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने पीएम मोदी की ग्रीन क्रेडिट पहल का स्वागत किया।
उन्होंने भारत के राष्ट्रपति पद की उपलब्धियों को आगे बढ़ाने और उन्हें भविष्य के संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन 2024 में आगे ले जाने के लिए भारत के साथ काम करने की पुष्टि की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।