लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

PM मोदी का संकल्प 2047 तक भारत बनेगा दुनिया का विकसित देश: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य मिशन भारत को 2047 तक एक विकसित देश बनाना है, जबकि इंडिया ब्लॉक करियर निर्माण पर केंद्रित है। जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, पीएम मोदी ने लक्ष्य रखा है कि 2047 तक भारत दुनिया का सबसे विकसित देश बन जाएगा। पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने इस विकास की नींव रखी है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार का उद्देश्य देश का विकास है जबकि INDI गठबंधन का उद्देश्य पार्टी प्रमुखों के उत्तराधिकारियों का करियर बनाना है।

  • PM मोदी का मिशन भारत को 2047 तक एक विकसित देश बनाना- अमित शाह
  • मोदी सरकार का उद्देश्य देश का विकास है- अमित शाह
  • INDI गठबंधन का उद्देश्य पार्टी के उत्तराधिकारियों का करियर बनाना- अमित शाह
  • जब पुलवामा, उरी जैसी घटनाएं हुईं तो मोदी सरकार ने करारा जवाब दिया- अमित शाह

बीजेपी का दृष्टिकोण सर्वप्रथम भारत- अमित शाह

Amit Shah 10

अमित शाह बोले, बीजेपी का दृष्टिकोण सर्वप्रथम भारत है लेकिन भारत ब्लॉक में, जैसे सोनिया गांधी का अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दबाव, लालू यादव की अपने बेटे तेजस्वी यादव को उपप्रधानमंत्री बनाने की आकांक्षाएं, उद्धव ठाकरे की अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने की महत्वाकांक्षाएं और एमके स्टालिन की नजर अपने बेटे के राजनीतिक उत्थान पर है। शाह ने जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में केंद्र में बीजेपी के 10 साल के शासन के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, उन्होंने कहा, 40 साल तक वन रैंक वन पेंशन योजना को मंजूरी नहीं मिली, लेकिन पीएम मोदी ने 4 साल में ही वादा पूरा कर दिया। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया गया, जब मोदी सरकार दूसरी बार सत्ता में आई। भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इस अनुच्छेद को निरस्त करने के प्रयास में 1953 में अपनी जान गंवा दी। 30 वर्षों के बाद सिनेमाघरों में जम्मू-कश्मीर में फिर से शुरुआत हुई। 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटकों ने घाटी का दौरा किया।

पुलवामा और उरी जैसी घटनाओं पर की चर्चा

amit

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित हुआ है। जब पुलवामा और उरी जैसी घटनाएं हुईं तो मोदी सरकार ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण और जातिवाद चार प्रकार के दागों ने देश को तबाह कर दिया है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में इन सभी प्रथाओं को समाप्त कर दिया। INDI गठबंधन के पास कोई नेतृत्व और दिशा नहीं है। जब एक नई संसद का निर्माण किया गया और राजपथ का नाम बदलकर कर्त्तव्य पथ कर दिया गया तो कांग्रेस ने बाधा पैदा करने की कोशिश की। कांग्रेस ने भी बहिष्कार किया अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह। हालांकि भारत ने 75 साल पहले आजादी हासिल की, लेकिन पीएम मोदी ने देश में जीवन स्थापित किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार CAA लेकर आई और पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता दी, तीन तलाक को मोदी सरकार ने खत्म कर दिया।

UCC पर बोले अमित शाह

उन्होंने कहा, UCC को मोदी सरकार के तहत उत्तराखंड में लागू किया गया था। मोदी सरकार के तहत ही कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों में शांति लौटी। सरकार ने COVID के दौरान 130 करोड़ नागरिकों का टीकाकरण किया। हमारा देश दुनिया में सबसे पहले COVID के टीके बनाने वाले देशों में से एक है और हम 100 से अधिक देशों में टीके वितरित किए गए। उन्होंने कहा, सरदार पटेल, मौलाना आजाद, जवाहरलाल नेहरू और राजेंद्र प्रसाद ने कहा था कि इस देश में यूसीसी होना चाहिए। वे यूसीसी नहीं लाए क्योंकि वे अल्पसंख्यक वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे थे। उत्तराखंड यूसीसी लाने वाला पहला भाजपा शासित राज्य बन गया।

कांग्रेस पर उठाये सवाल

amit shah3

अमित शाह ने कहा, हम सभी ने पीएम मनमोहन सिंह का शासन देखा है। 10 साल तक, पाकिस्तान से कोई भी हर दिन भारत में प्रवेश करता था और आतंकवादी कृत्यों में शामिल होता था, और कोई भी जवाबदेह नहीं था। आप सभी ने नरेंद्र मोदी को चुनने के बाद, उन्होंने ऐसा करने की कोशिश की। पुंछ और पुलवामा हमलों के माध्यम से फिर से आतंकित करें। लेकिन इन हमलों के केवल 10 दिनों में, हमने सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमलों के साथ जवाबी कार्रवाई की। केवल दो देश थे जो जवाबी कार्रवाई करने के लिए किसी देश पर आक्रमण करेंगे। भारत ऐसा करने वाला तीसरा देश बन गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।