Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बच्चों को जन्म देना चाहती हैं गर्भवती महिलाएं

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह लोगों में जमकर देखने को मिल रहा है। लोगों से दिवाली की तरह प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाने की अपील की गई है। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसे लेकर पूरे देश में जश्न और जोश का माहौल देखने को मिल रहा है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को दिवाली की तरह मनाने की तैयारी है। वहीं, यूपी में गर्भवती महिलाओं ने डॉक्टरों से गुजारिश की है कि उनके बच्चे का जन्म 22 जनवरी को ही हो। महिलाओं ने कहा है कि भले ही उनकी डिलीवरी की डेट 22 जनवरी से पहले या बाद में है, मगर बच्चों का जन्म किसी भी तरह से 22 जनवरी को ही करवाया जाए।

 Highlights  

  • प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बच्चों को जन्म देना चाहती हैं गर्भवती महिलाएं  
  • बच्चों के जन्म को लेकर डॉक्टरों से गुजारिश करने का मामला  
  • महिलाओं को ऑपरेशन के जरिए बच्चा पैदा करना  

बच्चों के जन्म को लेकर डॉक्टरों से गुजारिश करने का मामला

प्राण प्रतिष्ठा के पावन दिन बच्चों के जन्म को लेकर डॉक्टरों से गुजारिश करने का मामला कानपुर के ‘गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज’ (जीएसवीएम) में सामने आया है। ये राज्य के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्रसूति एंव स्त्री रोग विभाग की अध्यक्ष डॉक्टर सीमा द्विवेदी ने एक मीडिया चैनल से बात की। इस दौरान उन्होंने गर्भवती महिलाओं बच्चा पैदा होने की तारीख को लेकर की गई डिमांड की जानकारी दी। डॉ सीमा ने बताया कि अस्पताल के एक लेबर रूम में रोजाना 14 से 15 बच्चों का जन्म होता है। मगर इस बार महिलाओं को उनके परिजनों ने हमसे गुजारिश की है कि उनके बच्चों का जन्म 22 जनवरी को ही करवाया जाए।

महिलाओं को ऑपरेशन के जरिए बच्चा पैदा करना

डॉ सीमा का कहना है कि जिन महिलाओं की हीं कहा जा सकता है। हालांकि, जिन महिलाओं को ऑपरेशन के जरिए बच्चा पैदा करना है, उन्हें लगातार समझाना जा रहा है कि डेट को आगे पीछे करना पड़ सकता है। डॉ सीमा ने आगे बताया कि 22 जनवरी को जिस दिन राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। उसी दिन अस्पताल में 30 ऑपरेशन की व्यवस्था की गई है। गर्भवती महिलाओं ने कहा है कि वे चाहती हैं कि 22 जनवरी को उनके घर ही रामलला का आगमन हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।