लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

ज्वाइंट ऑपरेशन के चलते 2023 तक जम्मू-कश्मीर में मारे गए 31 आतंकवादी, जानिए क्या कहा पुलिस ने?

जम्मू कश्मीर में लगातार साल 2023 में कई आतंकवादी मारे जा चुके हैं। क्योंकि इस बार जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन का अभियान चलाया जा रहा था जिसके अंतर्गत अब तक कश्मीर में कल 31 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। और इन सारे आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर पुलिस सी सब के साथ संयुक्त अभियान में देर किया गया आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा और बीएसएफ के संयुक्त अभियान में करीबन दो आतंकवादी मारे गए थे। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन अभियान में करीबन 5 आतंकवादी मारे गए इसके बाद इसी ज्वाइंट ऑपरेशन में करीबन 23 आतंकवादी देर हो चुके थे जबकि गई सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर की पुलिस में इस ऑपरेशन के दौरान घायल हुए।

साल 2022 में मारे गए इतने आतंकवादी-

यह सारी सूचना जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारियों द्वारा दी गई है जहां बताया जा रहा है की 26 सितंबर तक जम्मू कश्मीर के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और अन्य सुरक्षा बलों द्वारा ऐसा अभियान में कुल 47 आतंकवादी मारे गए थे जबकि 204 को पकड़ा गया था। वही साल 1 जनवरी से 26 जनवरी के बीच जम्मू कश्मीर की सीमा पर 47 आतंकवादियों में से 9 स्थानीय आतंकवादी और 38 विदेशी आतंकवादी इस मुठभेड़ में शामिल थे जहां साल 2022 में मारे गए आतंकवादियों की संख्या 187 रही थी। जिनमें 130 स्थानीय आतंकवादी और 57 विदेशी आतंकवादी शामिल थे । प्रशासन द्वारा जारी किये गए आंकड़ों की माने तो इस सालो 1 जनवरी से लेकर 26 सितंबर के बीच जम्मू-कश्मीर की सीमा पर कुल 204 आतंकवादियों को पकड़ा गया। वहीँ पिछले महीने के दौरान कुल चार आतंकवादीजॉइंट ऑपरेशन के दौरान ढेर हुए जबकि 40 पकड़े गए। इतना ही नहीं बल्कि इसमें कुल आठ आतंकवादी मारे गए थे साथ ही 34 पकड़े भी गए।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।