Search
Close this search box.

J&K : सुरक्षाबलों ने आतंकवादी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक महिला सहित 3 गिरफ्तार, IED बरामद

सुरक्षा बलों ने आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से सात किलोग्राम हेरोइन और दो अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बरामद किए गए हैं। कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक युगल मन्हास ने केंद्र शासित प्रदेश में नशीले पदार्थों और आईईडी की बरामदगी को एक बड़ी सफलता करार दिया है।
वाहन तलाशी के दौरान हुई कार्रवाई
पुलिस अधिकारी ने कहा कि, कुपवाड़ा पुलिस और सेना की 7 राजस्थान राइफल (आरआर) की संयुक्त टीम ने शुक्रवार देर रात कुपवाड़ा के साधना टॉप में नियमित जांच के दौरान एक वाहन से नशीला पदार्थ और आईईडी बरामद किया। मन्हास ने कहा, वाहन की तलाशी के दौरान इम्तियाज अहमद, गुलाम नबी और शम्स बेगम के कब्जे से लगभग सात किलोग्राम वजनी हेरोइन जैसे पदार्थ के सात पैकेट और दो आईईडी बरामद किए गए।

1653733260 ied

चित्तरकोट के रहने वाले हैं तीनों आरोपी
अधिकारी ने बताया कि, वे सभी तंगदार के चित्तरकोट के निवासी थे। उन्होंने कहा, शुरुआती जांच से यह पता चला है कि, तीनों नशीले पदार्थों और आईईडी को कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़वा देने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि, इन लोगों के खिलाफ थाना करनाह में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।