Jammu-Kashmir: बेरोजगार युवाओं के लिए फुलवामा में नौकरी मेला आयोजित किया गया

शिक्षित बेरोजगार युवाओं को सशक्त बनाने के लिए समर्पित पुलवामा में जिला रोजगार और परामर्श केंद्र (डीई एंड सीसी) ने शुक्रवार को पुलवामा जिले में एक जीवंत नौकरी मेले की मेजबानी की। जॉब मेला दक्षिण Kashmir के पुलवामा में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज (जीडीसी) बॉयज़ में आयोजित किया गया था।

mela ree

Highlights:

  • युवाओं को निजी कंपनियों और भर्तीकर्ताओं के साथ जोड़ना का प्रयास 
  • WEPS श्रीनगर, व्यथ सर्विसेज पीएमकेके सहित 17 प्रतिष्ठित कंपनियों की भागीदारी
  • 1,250 उत्साही प्रतिभागियों में से 700 को अगले दौर के लिए चुना गया

इस आयोजन का उद्देश्य नौकरी चाहने वालों को प्रशिक्षण, कौशल और संभावित प्लेसमेंट के लिए निजी कंपनियों और भर्तीकर्ताओं के साथ सहजता से जोड़ना था। जॉब मेले का उद्घाटन गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज बॉयज़ पुलवामा के प्रिंसिपल द्वारा किया गया, जिसमें रोजगार विभाग और विभिन्न नौकरी प्रदाताओं और नियोक्ताओं के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। WEPS श्रीनगर, एम्ब्रेस पॉली क्लिनिक पुलवामा, यूनिकोड इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कंप्यूटर पुलवामा, पैराडाइज करियर एक्सपर्ट्स, एनएलसीसी, व्यथ सर्विसेज पीएमकेके, खैबर एग्रो प्राइवेट लिमिटेड, रॉयल इंटरनेशनल और परिवहन और दूरसंचार क्षेत्रों के प्रतिनिधियों सहित 17 प्रतिष्ठित कंपनियों की भागीदारी। कार्यक्रम की सफलता को चिह्नित किया।

siya raam

पुलवामा में नौकरी चाहने वालों की जबरदस्त प्रतिक्रिया ने इस पहल के प्रभाव को उजागर किया। निजी क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने सूचनात्मक आदान-प्रदान को बढ़ावा देते हुए उपलब्ध नौकरी के अवसरों के बारे में जानकारी साझा की। 1,250 उत्साही प्रतिभागियों में से 700 को अगले दौर के लिए चुना गया, जो बेरोजगारी कम करने की दिशा में सकारात्मक प्रगति का संकेत है। अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुए, नौकरी चाहने वालों ने संभावित नियोक्ताओं के साथ मूल्यवान बातचीत की सुविधा के लिए आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त किया। जॉब फेयर, जिसे आमतौर पर जॉब एक्सपो या करियर फेयर या करियर एक्सपो भी कहा जाता है, एक ऐसा आयोजन है जिसमें नियोक्ता, भर्तीकर्ता और स्कूल संभावित कर्मचारियों को जानकारी देते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।