जम्मू : भगदड़ में 12 लोगों की मौत के बाद फिर शुरू हुई वैष्णो देवी की यात्रा

माता वैष्णो देवी के भवन में मची भगदड़ में 12 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया।

जम्मू में नए साल की शुरुआत एक बेहद ही दर्दनाक हादसे के साथ हुई। माता वैष्णो देवी के भवन में मची भगदड़ में 12 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। वहीं हादसे के कुछ घंटों बाद ही वैष्णो देवी यात्रा को फिर से बहाल कर दिया गया है।
माता वैष्णो देवी मंदिर के गर्भगृह के बाहर गेट नंबर तीन के पास आज सुबह अचानक श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि नए साल की शुरुआत पर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण भगदड़ मच गई। 

वैष्णो देवी मंदिर हादसे में मारे लोगों के प्रति राहुल,अमित समेत कई नेताओं ने जताया दुख, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

घटना के कुछ घंटों बाद एक बार फिर यात्रा को शुरू कर दिया गया। इस दौरान भी काफी संख्या में लोग नजर आए। वरिष्ठ अधिकारी और श्राइन बोर्ड के प्रतिनिधि मौके पर मौजूद हैं। अधिकारियों ने कहा कि भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई और शवों को पहचान और अन्य कानूनी औपचारिकताओं के लिए कटरा आधार शिविर के एक अस्पताल में भेजा गया है।
अधिकारियों ने बताया कि 20 और लोग घायल हो गए और उनमें से अधिकांश का माता वैष्णो देवी नारायण सुपरस्पेशेलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि मंदिर खुला है और अंतिम रिपोर्ट आने तक श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।