Search
Close this search box.

कश्मीर घाटी में Republic Day की तैयारियां जोरों पर, फुल ड्रेस रिहर्सल हुआ आयोजित

Republic Day

श्रीनगर के बख्शी मैदान सहित समूची कश्मीर घाटी में बुधवार को गणतंत्र दिवस ( Republic Day) परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गणतंत्र दिवस पर बख्शी मैदान में ही मुख्य समारोह होगा। अधिकारियों ने बताया कि समूची घाटी के जिला मुख्यालयों पर फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गई। बख्शी स्टेडियम में मुख्य समारोह के परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल मंडलायुक्त वी.के. बिधूड़ी की देखरेख में हुई और इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) वी.के. बिरदी भी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि उपायुक्तों ने अपने-अपने जिला मुख्यालयों में फुल ड्रेस रिहर्सल की अध्यक्षता की।

  • कश्मीर में गणतंत्र दिवस परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की गयी
  • गणतंत्र दिवस पर बख्शी मैदान में मुख्य समारोह आयोजित होगा
  • फुल ड्रेस रिहर्सल मंडलायुक्त वी.के. बिधूड़ी की देखरेख में हुई
  • इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक वी.के. बिरदी भी मौजूद रहे

कड़े रहे सुरक्षा इंतजाम

jkkk

उन्होंने बताया कि रिहर्सल के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे और बख्शी स्टेडियम को बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा प्रदान किया गया था। मंडलायुक्त बिधूड़ी ने जनता से समारोह में भाग लेने की अपील की और कहा, लोगों ने इस समारोह के लिए बहुत मेहनत की है और हम आप सभी से इसमें शामिल होने का अनुरोध करते हैं। बिरदी ने रिहर्सल से इतर संवाददताओं से कहा कि श्रीनगर और अन्य जिलों में सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं। उन्होंने कहा, पुलिस अन्य बलों के साथ भी समन्वय स्थापित कर रही है। सुरक्षा बल सतर्क और सक्रिय हैं।

सुरक्षा बलों को दिए यह खास निर्देश

police 11

उन्होंने कहा कि यद्यपि सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है, लेकिन सुरक्षा बलों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि समारोह में आने वाले आम लोगों को कोई असुविधा न हो। यह पूछे जाने पर कि क्या मोबाइल इंटरनेट पर या कोई अन्य प्रतिबंध होगा, घाटी के पुलिस प्रमुख ने कहा, मुझे नहीं लगता कि ऐसे हालात बनेंगे। उन्होंने कहा, यह 26 जनवरी है, इसलिए सभी को आमंत्रित किया गया है और लोग स्वतंत्र रूप से समारोह में भाग लेने आ सकते हैं। समारोहों को बाधित करने की कोशिश कर रहे देश-विरोधी तत्वों के बारे में किसी विशेष जानकारी होने के एक सवाल पर बिरदी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां हमेशा ऐसी स्थितियों की बारीकी से जांच करती रहती हैं। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर पुलिस ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।