कोरोना महामारी के बीच असम में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का कहर, 14000 से अधिक सूअरों की हुई मौत

असम के पशुपालन मंत्री अतुल बोरा ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के कारण अब तक 10 जिलों में 14,465 सुअर मारे जा चुके हैं। बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है।

कोरोना महामारी के बीच असम में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू कहर बरपा रहा है। यहां के 10 जिलों में अब तक 14000 सूअर की मौत हो चुकी है। इससे सूअर पालन में लगे सैकड़ों लोगों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो रही है। असम सरकार ने किसानों को मृत सूअरों को गहराई में दफनाने की सलाह दी है।
असम के पशुपालन मंत्री अतुल बोरा ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के कारण अब तक 10 जिलों में 14,465 सुअर मारे जा चुके हैं। बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है। फ्लू की रोकथाम के लिए हम किसानों को मृत सूअरों के गहरे दफन की सलाह दे रहे हैं। 
1589280479 atul (1)
फ्लू असम में सबसे पहले इस साल के फरवरी महीने में सामने आया था। फ्लू छह जिलों से 3 और जिलों माजुली, गोलाघाट और कामरूप मेट्रोपॉलिटन में फैल गया है।’ शुरुआत में राज्य के 6 जिलों डिब्रूगढ़, शिवसागर, जोरहाट, धेमाजी, लखीमपुर और बिश्वनाथ जिले में संक्रमण सामने आया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।