MVA ने शिंदे पर कसा तंज - ‘किसानों को मझधार में छोड़कर’ गए अयोध्या - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

MVA ने शिंदे पर कसा तंज – ‘किसानों को मझधार में छोड़कर’ गए अयोध्या

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी ने रविवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मौजूदा सरकार के कई अन्य नेता बेमौसम की बारिश के कारण फसलों का नुकसान झेल रहे राज्य के किसानों की मदद का संवैधानिक कर्तव्य भूलकर अयोध्या यात्रा पर गए हैं।

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी ने रविवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मौजूदा सरकार के कई अन्य नेता बेमौसम की बारिश के कारण फसलों का नुकसान झेल रहे राज्य के किसानों की मदद का संवैधानिक कर्तव्य भूलकर अयोध्या यात्रा पर गए हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन एमवीए ने कहा कि भगवान राम मुख्यमंत्री शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को माफ नहीं करेंगे जो महाराष्ट्र की जनता को अधर में छोड़कर गए हैं।
मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री  पहुंचे अयोध्या
उल्लेखनीय है कि शिंदे रामजन्म भूमि मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए एक दिवसीय दौरे पर रविवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचे। पिछले साल जून में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली अयोध्या यात्रा है। उनके साथ हजारों की संख्या में ‘शिवसैनिक’ भी हैं। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उनके साथ हैं। शिंदे नीत राज्य सरकार की आलोचना करते हुए राकांपा प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि गत कुछ दिनों से राज्य के कई हिस्सों हुई बेमौमसी बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि अंगूर, काजू, संतरे, केले, आम जैसे फलों की खेती को नुकसान हुआ है।
1681042608 dfgn
तापसे  ने महाराष्ट्र के किसान को लेकर सरकार पर बोला हमला
तापसे ने कहा कि महाराष्ट्र के किसान संकट में हैं और मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, अन्य मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता किसानों को मझधार में छोड़कर’ अयोध्या गए हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे भगवान राम का उदाहरण देते हैं, लेकिन स्वयं प्रकृति के प्रकोप से प्रभावित लोगों के साथ खड़े होने का अपना कर्तव्य भूल गए हैं और केवल राजनीतिक कारणों से अयोध्या गए हैं। तापसे ने कहा कि अगर वह व्यक्तिगत आध्यात्मिक कारणों से जाना चाहते तो अकेले जाते तब राज्य के लोग भी समझते, लेकिन वह अयोध्या से केवल राजनीतिक संदेश देने के लिए अपने मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के साथ वहां गए हुए हैं।
अतुल ने यात्रा को लेकर साधा निशाना
महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि भगवान राम मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को अयोध्या यात्रा का ‘कार्यक्रम’ ऐसे समय पर बनाने के लिए कभी माफ नहीं करेंगे, जब राज्य के किसान बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से परेशान हैं। उन्होंने कहा, भगवान राम लोगों को ऐसे मझधार में छोड़कर जाने पर कभी माफ नहीं करेंगे। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने दावा किया कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के किसानों को मझधार में छोड़ दिया है और उसके नेता ‘तीर्थ यात्रा’ पर हैं।
बेमौसम बारिश से किसानों को पहुंचा नुकसान
उन्होंने कहा कि गत 72 घंटे में राज्य के विभिन्न इलाकों में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि हुई है और फैसलों को नुकसान पहुंचा है,सरकार ने कहा था कि बजट सत्र के बाद वह किसानों को राहत प्रदान करेगी। राउत ने कहा, ‘‘यह सरकार अयोध्या और भगवान राम की राजनीति में संलिप्त है, जबकि भगवान राम झूठ के खिलाफ थे और कभी उन्हें आशीर्वाद नहीं देंगे। मैं तो कामना करता हूं कि भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें।
1681042481 dfvb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।