प्राण प्रतिष्ठा को लेकर CM Mohan Yadav का एलान, कहा- MP के मंदिरों में होगी दिवाली जैसी सजावट

CM Mohan Yadav

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है।इसके साथ ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 22 जनवरी को दिवाली मनाने की तैयारी है। बता दें मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घोषणा की है कि अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला विराजमान की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन एमपी के सभी मंदिरों में दिवाली जैसी सजावट की जाएगी। इसके साथ ही अयोध्या जाने वाले राम भक्तों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया जाएगा।

  • रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर CM Mohan Yadav का एलान
  • CM यादव बोले- MP के मंदिरों में होगी दिवाली जैसी सजावट
  • Ayodhya जाने वाले राम भक्तों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया जाएगा

आपको बता दें जबलपुर में अपनी सरकार की पहली केबिनेट बैठक लेने आये सीएम यादव में 400 करोड़ के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। गैरिसन मैदान में आभार रैली को संबोधित करते हुए सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का अद्भुत क्षण होगा। इस दिन लोग दिवाली मनाएंगे। हर कोई उस समय भगवान राम का स्मरण करेगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भगवान राम के चरण पड़ने वाली हर जगह को तीर्थ स्थल बनायेगें।

2 3 PM Modi को दुनिया के 200 से ज्यादा देश सम्मान देते है- CM यादव

इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सीएम यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अद्भुत व्यक्तित्व के धनी हैं। वह ऐसे नेता हैं, जिन्होंने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेते ही अलग रोमांच आता है। वे खुद को जनता का प्रथम सेवक कहते है। दुनिया के 200 से ज्यादा देश उन्हें सम्मान देते है।

खुले में मांस और मछली के विक्रय पर सख्ती से प्रतिबंध लगाएं

बता दें इसके पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जबलपुर संभाग की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस थानों की सीमाओं का निर्धारण 15 जनवरी तक पूरा कर लिया जाए। आदतन गुंडे और बदमाशों पर सख्त कार्रवाई की जाए। आपराधिक कृत्यों में लिप्त किसी को भी बख्शा न जाए. डॉ यादव ने निर्देश दिए कि खुले में मांस और मछली के विक्रय पर सख्ती से प्रतिबंध लगाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।