खुद को समाज की मुख्यधारा में लाने का करे काम, बनाये बेहतर समाज: रेखा आर्या - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

खुद को समाज की मुख्यधारा में लाने का करे काम, बनाये बेहतर समाज: रेखा आर्या

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या जिला कारागार पहुंची जहां जेल दिवस के अवसर पर उन्होंने सर्वप्रथम संविधान निर्माता डॉ. बाबा भीम राव अंबेडकर व महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया तत्पश्चात दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की।

हरिद्वार, संजय चौहान (पंजाब केसरी): आज प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या रोशनाबाद(हरिद्वार)स्थित जिला कारागार पहुंची जहां जेल दिवस के अवसर पर उन्होंने सर्वप्रथम संविधान निर्माता डॉ. बाबा भीम राव अंबेडकर व महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया तत्पश्चात दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान जिला कारागार में स्थापित विभिन्न यूनिटो का निरीक्षण किया!,साथ ही जेल दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि निश्चित ही आज जिला कारागार आकर और कैदियों से मिलकर जेल के प्रति जो उनकी अवधारणा बनी हुई थी उसे जानने व समझने का मौका मिला साथ ही यह देखकर अच्छा लगा कि यहां पर बंदी लोग सिलाई,कढ़ाई,बुनाई,बागवानी सहित कई अन्य प्रकार के कार्य करते हुए अपना कौशल बढ़ा रहे हैं।वही उन्होंने इस अवसर पर कारगर में स्थित चिकित्सालय में उपचार करा रहे बंदियों से उनका हालचाल जाना व कुशलक्षेम पूछी।
मा0 कैबिनेट मंत्री ने अपने संबोधन में सभी को चैत्र नवरात्रि ,नवसंवत्सर व रमजान की शुभकामनाएं दी।कहा कि आप सभी कैदी यहां पर जिस भी अपराध के कारण आए हैं अगर आप आज अपने उस अपराध का पश्चाताप कर रहे है और जिस प्रकार से यहां पर आप सभी के द्वारा अलग अलग कार्य किये जा रहे है वह स्वयं में बड़ी बात है।उन्होंने कहा कि जब आप सभी कैदी यहां से बाहर जाए तो एक बेहतर इंसान बनकर जाए और समाज की मुख्यधारा में सम्मलित हो। साथ ही उन्होंने कहा कि आप आज अगर यहां है तो कल बाहर होंगे ऐसे में आप सभी को अपने पूर्व के व्यवहार को बदलना होगा ताकि एक बेहतर समाज का निर्माण हो । इस दौरान मंत्री रेखा आर्या ने जिला कारागार में क्रिकेट प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि जेल से संबंधित जो भी समस्याएं चाहे वह पैरोल, स्वास्थ्य, महिलाओं की बेहतरी से जुड़ी हैं, उनपर अवश्य कार्य किया जाएगा ताकि कैदियों का भविष्य बेहतर हो सके।
इस अवसर पर जेल अधीक्षक मनोज आर्या,रेल मंत्रालय सदस्य मनोज गौतम, भाजपा जिला महामंत्री  आशु चौधरी, उपाध्यक्ष लव शर्मा, वैश्य समाज अध्यक्ष विशाल गर्ग जी, शिवम शर्मा, रमेश सैनी, मुनीश सैनी,डीएसओ मुकेश कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुश्री सुलेखा सहगल सहित सम्बन्धित पदाधिकारी/अधिकारीगण उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।