लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Gujarat: CM भूपेंद पटेल ने जी20 गुजरात कनेक्ट रिपोर्ट का किया विमोचन

Gujarat: जी20 गुजरात कनेक्ट रिपोर्ट का मुख्यमंत्री भूपेंद पटेल ने शुक्रवार को विमोचन किया। इस दौरान पटेल ने जी20 के दौरान गुजरात में आयोजित विभिन्न 17 बैठकों की शानदार सफलता का श्रेय ‘टीम गुजरात’ को दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द, मोदी ने हमें यह विजन दिया है कि बड़ पैमाने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को साथ मिलकर सफलतापूर्वक संपन्न किया जा सकता है।
गांधीनगर में आयोजित एक बैठक को किया संबोधित
आपको बता दें मुख्यमंत्री ने यह बात जी20 गुजरात कनेक्ट की सफलता के सहयोगी विभागों के सचिवों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शुक्रवार को गांधीनगर में आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए कही।पटेल ने कहा कि हमने जी20 की बैठकों को बहुत ही अच्छे आयोजन के साथ पूरा कर गुजरात को एक विशिष्ट पहचान दी है। ऐसे बड़ आयोजन को समयबद्ध योजना के साथ पूरा करने के लिए अब गुजरात का चयन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत को जी20 की अध्यक्षता का जो अवसर प्राप्त हुआ, उसके अंतर्गत देश में 61 स्थानों पर लगभग 200 विभिन्न बैठकों का आयोजन किया गया था। गुजरात को सबसे अधिक 17 बैठकों के आयोजन का सौभाज्ञ मिला, जिसे हमने बहुत ही सावधानी, सटीकता और लगन के साथ पूर्ण किया है। उन्होंने इसके लिए सभी अधिकारियों को बधाई दी।
प्रतिनिधियों के समक्ष भली-भांति उजागर कर पाए
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हम गुजरात की संस्कृति, खान-पान, रहन-सहन और उत्कृष्ट शहरी विकास जैसी विविधताओं को जी20 के सहभागी राष्ट्रों के प्रतिनिधियों के समक्ष भली-भांति उजागर कर पाए हैं। उन्होंने यह विश्वास व्यक्त किया कि अब, इसी टीम भावना के साथ हमसब मिलकर गुजरात की प्रतिष्ठा में चार चांद लगाएंगे।मुख्य सचिव राज कुमार ने इस अवसर पर कहा कि जी20 एक तरह से प्रशासन के लिए वाइब्रेंट समिट-2024 के रिहर्सल जैसी इवेंट सिद्ध हुई है। उन्होंने जी20 की सभी बैठकों के आयोजन में रुचि लेने, प्रोत्साहित और मार्गदर्शन करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।
प्री-वाइब्रेंट में उसे अपनाने का सुझाव दिया
मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि गुजरात ने जी20 प्रतिनिधिमंडलों को न केवल विकसित राज्य की बल्कि आतिथ्य क्षेत्र में भी अपने अग्रणी होने की अनुभूति कराई है। उन्होंने जी20 कनेक्ट के अनुभवों को वाइब्रेंट-2024 में सर्वोत्तम प्रथाओं के रूप में जोड़कर प्री-वाइब्रेंट में उसे अपनाने का सुझाव दिया।बैठक की शुरुआत में गुजरात में जी20 आयोजन की संयोजक और पंचायत विभाग की प्रधान सचिव मोना खंधार ने सभी लोगों का स्वागत किया और कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।