Search
Close this search box.

Punjab पुलिस की बड़ी कामयाबी, कुख्यात गैंगस्टर हैप्पी बाबा को किया गिरफ्तार

Punjab

Punjab: पुलिस महानिदेशक (DGP) पंजाब गौरव यादव ने यहां कहा कि पंजाब पुलिस ने तरनतारन के गांव अलादीनपुर के हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी बाबा की गिरफ्तारी के साथ राज्य में योजनाबद्ध लक्ष्य हत्याओं को रोक दिया है। आरोपी हैप्पी बाबा पर हत्या के प्रयास से संबंधित कई आपराधिक मामले चल रहे हैं। पुलिस टीमों ने उसके कब्जे से एक 30 बोर की स्वचालित पिस्तौल के साथ एक मैगजीन और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

  • हैप्पी बाबा की गिरफ्तारी के साथ राज्य में योजनाबद्ध लक्ष्य हत्याओं को रोक दिया
  • आरोपी हैप्पी बाबा पर हत्या के प्रयास से संबंधित कई आपराधिक मामले चल रहे हैं
  • उसके कब्जे से एक 30 बोर की स्वचालित पिस्तौल, मैगजीन, तीन जिंदा कारतूस भी बरामद

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर हरप्रीत सिंह

 

pun

DGP गौरव यादव ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी जंडियाला के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी जट्ट का गुर्गा है, जो सीमावर्ती राज्य पंजाब में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए लक्षित हत्याओं को अंजाम देने की साजिश रच रहा था और पूर्व को सौंपा गया था। मोटी रकम के बदले इस कार्य को पूरा करना। उन्होंने कहा, आरोपी हैप्पी बाबा पंजाब के सबसे बड़े हथियार आपूर्तिकर्ताओं में से एक है और वह मध्य प्रदेश के हथियार आपूर्तिकर्ताओं के साथ निकटता से जुड़ा हुआ था।

pnb

यह घटनाक्रम काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर द्वारा तरनतारन के नानकसर मोहल्ले के विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की भट्टी को उसके कब्जे से गोला-बारूद के साथ दो पिस्तौल बरामद करने के बाद गिरफ्तार करने के 25 दिन बाद आया है। अधिक जानकारी साझा करते हुए AIG काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर नवजोत सिंह माहल ने कहा कि आरोपी विक्की भट्ट से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि हैप्पी जट्ट ने हैप्पी बाबा को राज्य में लक्षित हत्याओं को अंजाम देने का काम सौंपा है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जोरदार अभियान चलाया और आरोपी हैप्पी बाबा को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान हैप्पी बाबा ने मध्य प्रदेश से अवैध हथियारों की तस्करी के बाद अंतरराज्यीय तस्करी में अपनी संलिप्तता कबूल की और 2020-21 के बाद से, उसने तरनतारन और अमृतसर के क्षेत्र में कम से कम 100 अवैध हथियार बेचे हैं। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।